पेट्रोल पंप के पास टायर गोदाम में लगी भीषण आग

टीपीनगर थाना क्षेत्र में शेखो पेट्रोल पंप के पास शुक्रवार सुबह टायर गोदाम में भीषण आग लग गई। पांच घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया जा सका। गोदाम चलाने के लिए अग्निशमन विभाग से अनुमति नहीं ली गई थी।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 12 Jan 2019 06:00 AM (IST) Updated:Sat, 12 Jan 2019 06:00 AM (IST)
पेट्रोल पंप के पास टायर गोदाम में लगी भीषण आग
पेट्रोल पंप के पास टायर गोदाम में लगी भीषण आग

मेरठ । टीपीनगर थाना क्षेत्र में शेखो पेट्रोल पंप के पास शुक्रवार सुबह टायर गोदाम में भीषण आग लग गई। पांच घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया जा सका। गोदाम चलाने के लिए अग्निशमन विभाग से अनुमति नहीं ली गई थी।

मलियाना निवासी मुजाहिद सिद्दीकी का टीपीनगर स्थित जगन्नाथपुरी में पुराने टायर का गोदाम है। शुक्रवार सुबह करीब साढ़े सात बजे उन्हें पड़ोसियों ने सूचना दी कि गोदाम में आग लग गई है। आनन-फानन में वह गोदाम पहुंचे तो अंदर रखा सामान लपटों से घिरा हुआ था। स्थानीय लोगों ने आग पर काबू पाने का प्रयास किया, लेकिन सफलता नहीं मिली। इसके बाद फायर ब्रिगेड बुलाई गई। दमकल कर्मचारियों ने करीब पांच घंटे के बाद आग पर काबू पाया। वहीं, गोदाम से कुछ दूरी पर पेट्रोल पंप है और पीछे की ओर रामलीला ग्राउंड, जहां मेला चल रहा है। यदि आग इन दोनों स्थानों तक पहुंच जाती तो बड़ा हादसा हो सकता था। साथ ही गोदाम के अंदर केमिकल के ड्रम भी रखे थे। मुजाहिद का कहना है कि आग से करीब एक लाख रुपये का नुकसान हुआ है। हालांकि, मौजूद लोगों ने इससे कहीं अधिक नुकसान बताया है। गोदाम मालिक का कहना है कि पीछे की दीवार में वेंटीलेशन के लिए दो खिड़कियां हैं। आशंका है कि उन्हीं में से किसी ने कोई ज्वलनशील पदार्थ डालकर आग लगा दी। इंस्पेक्टर डालचंद ने कहा कि अभी तक तहरीर नहीं दी गई है।

60 हजार लीटर पानी से बुझी आग

सीएफओ अजय कुमार शर्मा ने बताया कि आग बुझाने के लिए चार गाड़ियां लगाई गई थीं। कई-कई बार उन्हें पानी भरकर लाना पड़ा। लगभग 60 हजार लीटर पानी से आग बुझाई जा सकी।

मौत के मुहाने पर टीपीनगर

टीपीनगर में इस तरह के कई गोदाम हैं, लेकिन किसी के पास भी अग्निशमन विभाग की कोई अनुमति नहीं है। यह हाल तब है जब कुछ माह पूर्व ही टीपीनगर में आग में जलकर दो लोगों की मौत हो गई थी। इन्होंने कहा--

आग पर समय रहते काबू पा लिया गया था। गोदाम चलाने की कोई अनुमति अग्निशमन विभाग से नहीं ली गई है।

-अजय कुमार शर्मा, सीएफओ

chat bot
आपका साथी