अनदेखी दे रही 'हाई टेंशन'

रुड़की रोड स्थित सनराइज एन्कलेव कालोनी में हाईटेंशन लाइन में शनिवार को शार्ट सर्किट के बाद आग लग गई। एक पेड़ भी आग की चपेट में आ गया। इससे पहले भी हाईटेंशन लाइन में शार्ट सर्किट से आग लग चुकी है।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 17 Oct 2021 03:44 AM (IST) Updated:Sun, 17 Oct 2021 03:44 AM (IST)
अनदेखी दे रही 'हाई टेंशन'
अनदेखी दे रही 'हाई टेंशन'

मेरठ, जेएनएन। रुड़की रोड स्थित सनराइज एन्कलेव कालोनी में हाईटेंशन लाइन में शनिवार को शार्ट सर्किट के बाद आग लग गई। एक पेड़ भी आग की चपेट में आ गया। इससे पहले भी हाईटेंशन लाइन में शार्ट सर्किट से आग लग चुकी है। कालोनीवासियों ने कई बार हाईटेंशन लाइन के पास के पेड़ों की छंटाई करने की भी मांग भी की, लेकिन जिम्मेवार समाधान नहीं कर रहे। इससे यहां हादसा होने की आशंका बनी हुई है।

सनराइज कालोनी निवासी सुशील बत्रा, नरेंद्र, श्रीपाल शर्मा, पीयूष शुक्ला, अरुण कन्नौजिया आदि का कहना है कि कालोनी के बीच से हाईटेंशन लाइन गुजर रही है। जहां हाईटेंशन लाइन के पोल लगे हैं, वहां कई जगह पेड़ भी हैं। पेड़ों की टहनियां हाईटेंशन लाइन से टकराती हैं और शार्ट सर्किट से तारों में आग लग जाती है। कालोनी वालों का कहना है कि स्थानीय बिजलीघर पर कई बार पेड़ों की छंटाई कराने की मांग की जा चुकी है, लेकिन कोई समाधान नहीं हुआ। बारिश के दिनों में यहां करंट उतरने का खतरा भी बना रहता है। सुशील बत्रा का कहना है कि वह इस प्रकरण को लेकर विद्युत विभाग के बड़े अधिकारी व डीएम से भी मिलकर पेड़ों की छटाई करने की मांग करेंगे।

बेटियों के नाम से होगी उनके घर की पहचान

मेरठ: नीरा फाउंडेशन की ओर से चलाए जा रहे मेरा घर मेरी बेटी का घर अभियान के अंतर्गत शनिवार को लुपुर बक्सर ब्लाक माछरा के प्राथमिक विद्यालय और और परीक्षितगढ़ के उच्च प्राथमिक विद्यालय में बालिकाओं के नाम की नाम पट्टी उनके घर पर अभिभावकों के सहयोग से लगाई गई। इससे उनके घर की पहचान उनके नाम से हो सकें और समाज मे बेटियों को भी बेटे के समान सम्मान मिल सकें। संस्था अध्यक्ष नीरा तोमर ने बताया कि अभियान का उद्देश्य समाज से लिंग भेद को समाप्त करना हैं। बालिकाओं को सेनेट्री पैड भी वितरित किये गए। इस दौरान शबनम, उमेश कुमार, अभिषेक भाटी, सुनीता पवार, अरुण कुमार और दीपक कुमार उपस्थित रहे। -जासं

chat bot
आपका साथी