नहीं रहे रमेश भाटिया, अमिताभ-राजेश खन्ना के साथ बना चुके फिल्म

फिल्म निर्माता मेरठ के रमेश भ्भाटिया का रात निधन हो गया

By JagranEdited By: Publish:Wed, 19 Sep 2018 08:00 AM (IST) Updated:Wed, 19 Sep 2018 08:00 AM (IST)
नहीं रहे रमेश भाटिया, अमिताभ-राजेश खन्ना के साथ बना चुके फिल्म
नहीं रहे रमेश भाटिया, अमिताभ-राजेश खन्ना के साथ बना चुके फिल्म

मेरठ : अमिताभ बच्चन और राजेश खन्ना जैसे हीरों के साथ फिल्म निर्माता के रूप में काम कर चुके मेरठ के रमेश भाटिया का मंगलवार की देर रात निधन हो गया। वह 83 वर्ष के थे। काफी समय से बीमार चल रहे थे। उनके दो बेटे हैं, जो मुंबई में अपने परिवार के साथ रहते हैं। परिवार से अलग होने के बाद से वह वृद्धा आश्रम में रह रहे थे।

रमेश भाटिया ने उस 1967-68 के दौर में फिल्मों में काम किया है। उस दौर में फिल्म में काम करने के लिए 300 या फिर 400 रुपये मिलते थे। रमेश भाटिया बताते थे कि जिस समय अमिताभ फिल्म इंडस्ट्री में नए आए तो उन्होंने 1972 में उनके साथ बंशी बिरजू फिल्म में निर्माता का काम किया। इसी तरह से आंचल फिल्म में भी वह निर्माता की भूमिका निभा चुके थे। इस फिल्म के हीरो राजेश खन्ना थे। रमेश भाटिया के दो बेटे सुमित और परीक्षित हैं। दोनों बेटों से करीब 11 माह पूर्व विवाद होने के बाद वह मेरठ आ गए थे। पहले वह दिल्ली रोड स्थित एक वृद्धा आश्रम में रहते थे। इसके बाद वह गंगानगर के दादा-दादी वृद्धा आश्रम में आकर रहने लगे। मंगलवार को उनकी मौत की सूचना उनके दोनों बेटों को भी दे दी है।

चार सितंबर को बनाया था 83वां जन्मदिन

रमेश भाटिया का वृद्धा आश्रम में ही चार सितंबर को जन्मदिन मनाया गया था। वह बेहद खुश थे, लेकिन परिवार की तरफ से दुखी थे। वह हमेशा अपने परिवार को याद करते थे।

भतीजा रखता था खयाल

मेरठ में उनका एक भतीजा सुशील भाटिया रहता है। उनके स्कूल हैं। वह रमेश भाटिया से लगाव रखते थे। वहीं, उनकी देखभाल करते थे।

मेरठ कॉलेज से किया बीए

रमेश भाटिया मूल रूप से मिशन कंपाउंड के रहने वाले थे। उनके पिता गणपत राय शहर के बड़े वकील थे। रमेश भाटिया ने मेरठ कॉलेज से 1957 से बीए किया था।

chat bot
आपका साथी