फीस का मुद्दा गरमाया : बोर्ड परीक्षा फार्म पर स्कूल प्रबंधन और अभिभावकों के बीच खींचतान Meerut News

मेरठ के स्‍कूलों में नौवीं-11वीं के रजिस्ट्रेशन और 10वीं-12वीं का आवेदन फार्म भरने स्कूल पहुंच रहे अभिभावकों को पहले अप्रैल से सितंबर तक की फीस जमा कराने को कहा जा रहा है तभी रजिस्ट्रेशन व बोर्ड परीक्षा फार्म भरने की बात कही जा रही है।

By Prem BhattEdited By: Publish:Sat, 26 Sep 2020 08:00 AM (IST) Updated:Sat, 26 Sep 2020 08:00 AM (IST)
फीस का मुद्दा गरमाया : बोर्ड परीक्षा फार्म पर स्कूल प्रबंधन और अभिभावकों के बीच खींचतान Meerut News
स्कूल और अभिभावकों के बीच बच्चों की फीस मुद्दा गरमाया गया है।

मेरठ, जेएनएन। स्कूल प्रबंधन और अभिभावकों के बीच बच्चों की फीस को लेकर खींचतान कम नहीं हो रही है। यह खींचतान अब कक्षा नौवीं-11वीं के रजिस्ट्रेशन और 10वीं-12वीं के बोर्ड परीक्षा आवेदन भरने तक पहुंच गई है। सीबीएसई ने 10वीं-12वीं की बोर्ड परीक्षा में शामिल होने वाले छात्र-छात्राओं की सूची भेजने के लिए स्कूलों को 15 अक्टूबर तक का समय दिया है। वहीं नौवीं-11वीं के छात्रों को चार नवंबर तक रजिस्ट्रेशन कराना जरूरी है। नौवीं-11वीं के रजिस्ट्रेशन और 10वीं-12वीं का आवेदन फार्म भरने स्कूल पहुंच रहे अभिभावकों को पहले अप्रैल से सितंबर तक की फीस जमा कराने को कहा जा रहा है, तभी रजिस्ट्रेशन व बोर्ड परीक्षा फार्म भरने की बात कही जा रही है।

छात्रों का साल खराब होगा

स्कूलों का कहना है कि छात्रों के फार्म भरे जाने के बाद उनके विवरण की जांच व फार्म में हस्ताक्षर के लिए एक से अधिक बार भी अभिभावकों को स्कूल में बुलाना पड़ता है। इससे छात्रों के विवरण में एक भी गलती न रह जाए। बाद में विवरणों को सुधारने में दिक्कत आती है। इसीलिए अभिभावकों से जल्द से जल्द फार्म भरने को कहा जा रहा है। देरी करने पर विवरण नहीं भेजे जा सकेंगे और छात्रों का साल खराब होगा। अब अभिभावक फीस जमा कर सकते हैं। वहीं अभिभावक काम-काज गति न पकडऩे तक फीस नहीं दे पाने की बात कह रहे हैं।

अभिभावकों ने जेडी से की शिकायत

ऑल स्कूल पेरेंट्स एसोसिएशन ने संयुक्त शिक्षा निदेशक प्रथम मंडल ओपी द्विवेदी से इस बारे में शिकायत की है। अभिभावकों के अनुसार मंडल के सभी जिलों के सीबीएसई स्कूलों में रजिस्ट्रेशन और बोर्ड परीक्षा फार्म भरने को लेकर यही स्थिति बनी हुई है। स्कूल अभिभावकों पर पूरी फीस जमा करने का दबाव बना रहे हैं। फीस जमा नहीं करने पर रजिस्ट्रेशन व बोर्ड परीक्षा फार्म भी नहीं भरवाया जा रहा हैं।

chat bot
आपका साथी