एचटी लाइन की चपेट में आकर बच्ची की मौत, महिला घायल

एचटी लाइन की चपेट में आकर बच्ची की मौत, महिला घायल ावनपुर थानाक्षेत्र के जेई गांव में घर की तीसरी मंजिल पर खेल रही आठ वर्षीय बच्ची हाईटेंशन लाइन की चपेट में आकर बुरी तरह झुलस गई। पेट में ब्लास्ट होने के कारण बच्ची की मौके पर ही मौत हो गई। बच्ची को बचाने पहुंची चाची जख्मी हो गई। जिन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 18 Oct 2018 09:00 AM (IST) Updated:Thu, 18 Oct 2018 09:00 AM (IST)
एचटी लाइन की चपेट में आकर बच्ची की मौत, महिला घायल
एचटी लाइन की चपेट में आकर बच्ची की मौत, महिला घायल

मेरठ : भावनपुर थानाक्षेत्र के जेई गांव में घर की तीसरी मंजिल पर खेल रही आठ वर्षीय बच्ची हाईटेंशन लाइन की चपेट में आकर बुरी तरह झुलस गई। पेट में ब्लास्ट होने के कारण बच्ची की मौके पर ही मौत हो गई। बच्ची को बचाने पहुंची चाची जख्मी हो गई। जिन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

जेई निवासी हारूण पुत्र इसाक गांव में ही सेनेटरी की दुकान करता है। हारूण की बेटी बुशरा बुधवार शाम मकान की छत पर खेल रही थी। छत के पास से गुजर रही हाईटेंशन लाइन में पतंग फंसी हुई थी। बुशरा ने लोहे के पाइप से पतंग निकालने की कोशिश की तो करंट के झटके से बुशरा की चीख निकल गई। बुशरा की मौके पर ही मौत हो गई। बचाने आई चाची संजीदा जख्मी हो गई। सूचना पर पुलिस ने बच्ची का पंचनामा भरकर कार्रवाई की। मृतक बुशरा गांव के ही स्कूल में कक्षा एक में पढती थी। वहीं, एसडीओ मेडिकल दिनेशपाल ¨सह ने बताया कि शाहकुलीपुर बिजलीघर से जेई फीडर का मामला है। मकान से हाईटेंशन लाइन की दूरी करीब चार मीटर है। लोहे के पाइप से बच्ची को करंट लगा है। ईयर फोन ने ली युवक की जान, शिनाख्त नहीं

मेरठ : ईयर फोन का इस्तेमाल फायदेमंद भी है तो वह बेहद घातक भी है। बुधवार रात ईयर फोन के कारण एक युवक की जान चली गई। हालांकि, युवक की देर रात तक शिनाख्त नहीं हो पाई।

जीआरपी के मुताबिक, मेरठ से कानपुर जा रही ट्रेन देर रात परतापुर थाना क्षेत्र के पुट्ठा गांव के पास से गुजर रही थी। इस दौरान करीब 32 वर्षीय युवक रेल लाइन पार कर रहा था। ट्रेन चालक ने उसे हटाने के लिए कई बार हॉर्न भी बजाया, लेकिन उस पर कोई असर नहीं हुआ। रफ्तार अधिक होने के कारण ट्रेन युवक के ऊपर से गुजर गई। कुछ दूर जाकर ट्रेन रोकी तो शरीर कई हिस्सों में बंट चुका था। चालक ने मीमो स्टेशन पर भिजवाया। इसके बाद जीआरपी घटनास्थल पर पहुंची और शव की पहचान करने के लिए उसकी जेब आदि खंगाली, लेकिन कोई खास क्लू नहीं मिल सका।

इंस्पेक्टर सोमवीर सिंह ने बताया कि युवक के कान में ईयर फोन लगे हुए थे। आशंका है कि वह ईयर फोन के कारण ट्रेन की आवाज नहीं सुन पाया और उसकी मौत हो गई। शव पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया और उसकी शिनाख्त कराने का प्रयास किया जा रहा है।

chat bot
आपका साथी