डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन व मापतौल खत्म, दौड़ आज भी होगी

पुलिस लाइन में चल रही सिपाही भर्ती के तहत मेरठ रेंज के अभ्यर्थियों डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन व मापतौल की प्रक्रिया मंगलवार को संपन्न हो गई।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 12 Dec 2018 04:01 AM (IST) Updated:Wed, 12 Dec 2018 04:01 AM (IST)
डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन व मापतौल खत्म, दौड़ आज भी होगी
डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन व मापतौल खत्म, दौड़ आज भी होगी

मेरठ । पुलिस लाइन में चल रही सिपाही भर्ती के तहत मेरठ रेंज के अभ्यर्थियों डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन व मापतौल की प्रक्रिया मंगलवार को संपन्न हो गई। हालांकि, काफी संख्या में अभ्यर्थी बाकी रह जाने के कारण दौड़ पूरी करने के लिए एक दिन बढ़ा दिया गया है। लिहाजा बुधवार को रुड़की रोड स्थित छठी वाहिनी पीएसी के प्रांगण में करीब 1100 अभ्यर्थियों की दौड़ होगी। सभी अभ्यर्थियों को सुबह छह बजे पीएसी में रिपोर्ट करने के निर्देश दिए गए हैं।

गौरतलब है कि वर्ष 2018 की पुलिस व पीएसी कांस्टेबल भर्ती प्रक्रिया चल रही है। मेरठ पुलिस लाइन में भी रेंज के गाजियाबाद, हापुड़, बुलंदशहर, बागपत, गौतमबुद्धनगर, मेरठ जिलों के 5884 अभ्यर्थियों की डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन व मापतौल चल रही थी। छह दिसंबर से चल रही यह प्रक्रिया 10 दिसंबर तक चलनी थी, जिसे एक दिन बढ़ाते हुए 11 दिसंबर तक किया गया था। वहीं, दौड़ भी 11 दिसंबर तक होनी थी, लेकिन करीब 1100 अभ्यर्थी दौड़ में भाग लेने से बाकी रह गए। भर्ती के नोडल अधिकारी व एसपी ट्रैफिक संजीव बाजपेयी ने बताया कि डॉक्क्यूमेंट वेरिफिकेशन व नापतौल पूरी हो चुकी है, जबकि दौड़ बुधवार को भी होगी।

बायोमैट्रिक मिसमैच के सात मामलों की जाएगी रिपोर्ट

नोडल अधिकारी ने बताया कि बायोमैट्रिक मिसमैच के करीब सवा दो सौ मामले सामने आए थे। फोटो का मिलान कर एक फार्म भरवाकर अधिकांश अभ्यर्थियों का समाधान कर दिया गया है। सात मामले ऐसे हैं, जिनका समाधान नहीं हो सका है। उनकी रिपोर्ट भर्ती बोर्ड को भेजी जाएगी। दो बदमाशों ने ई-रिक्शा लूटी

मेरठ । लिसाड़ी गेट थाना क्षेत्र के गुलिस्ता गार्डन निवासी शेरू पुत्र इलियास ई-रिक्शा चालक है। उसने बताया कि सोमवार दोपहर वह रिक्शा लेकर घर जा रहा था। रशीद नगर में पहुंचा तो दो युवकों ने उसे रुकवा लिया। आरोप है, उसके साथ मारपीट कर तमंचे तान दिए। इसके बाद उससे दो हजार की नकदी और ई-रिक्शा लूटकर फरार हो गए। पीड़ित ने दो युवकों के विरुद्ध तहरीर दी है। मंगलवार को शेरू के घरवालों ने इत्तेफाकनगर का एक आरोपित पकड़कर पुलिस के हवाले कर दिया। इंस्पेक्टर रघुराज सिंह का कहना है कि मामला मारपीट का है। जांच की जा रही है।

chat bot
आपका साथी