बुलंदशहर: शोभायात्रा के दौरान पसौली गांव में विवाद, तनाव के बाद पुलिस तैनात

Bulandshahr Crime News बुलंदशहर के गांव बहादुरपुर पसौली में महाराजा सूरजमल और शहीद भगत सिंह के चित्र लिखा एक बोर्ड गांव में लगाने जा रहे थे। इस दौरान डीजे मंगाकर बोर्ड को शोभायात्रा के रूप में गांव के बाहर ले जाया जा रहा था।

By Parveen VashishtaEdited By: Publish:Mon, 27 Jun 2022 10:37 PM (IST) Updated:Mon, 27 Jun 2022 10:37 PM (IST)
बुलंदशहर: शोभायात्रा के दौरान पसौली गांव में विवाद, तनाव के बाद पुलिस तैनात
बुलंदशहर: शोभायात्रा के दौरान पसौली गांव में विवाद

बुलंदशहर, जागरण संवाददाता। औरंगाबाद क्षेत्र के बहादुरपुर पसौली गांव में महाराजा सूरजमल व शहीद भगत सिंह का लोहे का बोर्ड लगाने को निकाली जा रही शोभायात्रा में एक वाहन चालक की पिटाई से गांव में तनाव पैदा हो गया। चालक दूसरी बिरादरी का था। इससे पूर्व कि मामला बढ़ता, पुलिस मौके पर पहुंच गई। पुलिस ने शोभायात्रा निकालने और बोर्ड स्थापित करने की अनुमित मांगी तो आरोपित पक्ष बगले झांकने लगा। शोभायात्रा रुकवाकर पुलिस ने दोनों पक्षों को समझाकर फिलहाल मामला शांत करा दिया है। गांव में एहतियातन पुलिस तैनात कर दी गई है।

यह है मामला

गांव में एक जाति के लोग रविवार देर शाम गांव के बाहर महाराजा सूरजमल और शहीद भगत सिंह के चित्र लिखा एक बोर्ड गांव में लगाने जा रहे थे। इस दौरान डीजे मंगाकर बोर्ड को शोभायात्रा के रूप में गांव के बाहर ले जाया जा रहा था। इसमें बाइक पर भी काफी युवक थे। डीजे की धुन पर नाचते गाते जब ये गांव के मध्य पहुंचे तो सामने से दूध की गाड़ी लिए इसी गांव का एक युवक आ रहा था। युवक दूसरी बिरादरी से था। रास्ता तंग होने पर शोभायात्रा निकाल रहे युवकों ने उसे गाड़ी हटाने को कहा। इसी पर हुए विवाद में युवकों ने गाड़ी चालक को बुरी तरह पीट दिया। 

पुलिस ने दोनों पक्षों को शांत कराया  

सूचना गाड़ी चालक की बिरादरी के लोगों को लगी तो वह मौके की ओर दौड़े। दोनों पक्षों में टकराव के हालात बन गए। हालांकि समय पर पहुंची पुलिस ने दोनों पक्षों को शांत करा दिया।

इन्होंने कहा...

बगैर अनुमति डीजे के साथ शोभायात्रा निकली जा रही थी। इसे फिलहाल रुकवा दिया गया है। मारपीट की तहरीर मिलेगी तो कार्रवाई की जाएगी।

प्रताप सिंह, थाना प्रभारी 

चढ़त में चले लाठी-डंडे

बुलंदशहर, जागरण संवाददाता। बसीबांगर गांव में बरात की चढ़त के दौरान दो पक्षों में जमकर लाठी-डंडे चले। मारपीट में दो लोग घायल हो गए। बुलंदशहर के चांदपुर रोड निवासी सुरेंद्र कुमार पुत्र बाबू सिंह ने दी तहरीर में बताया कि 25 जून को वह चचेरे भाई की शादी में बसीबांगर गांव आया था। रात करीब साढ़े 11 बजे चढ़त के दौरान बसीबांगर के होतीलाल के पुत्र सिकंदर, कोशिन्द्र, रोहित व सुंदर से उसकी कहासुनी हो गई। आरोप है कि चारों भाइयों ने सुरेंद्र के पुत्र तुषार व साले रामू को मारपीट कर घायल कर दिया। चौकी इंचार्ज अमित कुमार ने बताया कि मामले में बसीबांगर निवासी सिकंदर, कोशिन्द्र, सुंदर व रोहित पुत्रगण होतीलाल के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर ली गई है। मामले की जांच की जा रही है।

chat bot
आपका साथी