बूथ को रवाना हुई पोलिग पाíटयां

त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के तीसरे चरण के चुनाव सोमवार को संपन्न कराने के लिए विभाग ने तैयारी की।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 25 Apr 2021 07:25 PM (IST) Updated:Sun, 25 Apr 2021 07:25 PM (IST)
बूथ को रवाना हुई पोलिग पाíटयां
बूथ को रवाना हुई पोलिग पाíटयां

मेरठ,जेएनएन। त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के तीसरे चरण के चुनाव सोमवार को संपन्न कराने के लिए विभाग ने पूरी तैयारी कर ली है। सेंट चा‌र्ल्स इंटर कालेज से रविवार दोपहर को 234 पोलिग पाíटयां बस में सवार होकर बूथ को रवाना हुई। हालांकि, कुछ कर्मी चुनाव से ड्यूटी हटवाने के लिए अधिकारियों से भी मिले। लेकिन, उन्हे सफलता नहीं मिली।

सेंट चा‌र्ल्स इंटर कालेज में रविवार सुबह एसपी देहात केशव कुमार व सीओ आरपी शाही ने निरीक्षण कर अफसरों से बूथों को रवाना होने वाली पोलिग पाíटयों की जानकारी ली। बीडीओ सुनीत कुमार ने बताया कि 39 ग्राम पंचायतों में 79 केंद्र बनाए गए है। जिसमें 234 बूथ है। रविवार को 234 पोलिग पाíटयां मतदान पेटी, बैलेट पेपर व अन्य दस्तावेज लेकर बस से बूथों के लिए रवाना हुई। वहीं, एडीएम एलए सुल्तान अशरफ ने भी सेंट चा‌र्ल्स इंटर कालेज पहुंचकर एसडीएम अमित कुमार भारतीय व बीडीओ से पोलिग पाíटयों व व्यवस्थाओं की जानकारी ली। बीडीओ ने बताया कि एक बूथ पर एक पीठासीन अधिकारी व तीन मतदान अधिकारी मौजूद रहेंगे।

मतदाता को लाना होगा फोटो युक्त पहचान पत्र

एसडीएम अमित कुमार भारतीय व बीडीओ सुनीत कुमार ने बताया कि सोमवार को बूथ पर मतदान के लिए मतदाता को अपने साथ फोटो युक्त पहचान पत्र लाना अनिवार्य होगा। जिसमें पेन कार्ड, वोटर कार्ड, राशन कार्ड, वसीयत, बैंक की पास बुक में एक जरूरी है।

शारीरिक दूरी का नहीं हुआ पालन: सेंट चा‌र्ल्स इंटर कालेज में पीठासीन अधिकारियों व कर्मियों की ड्यूटी आवंटित करने के लिए नौ टेबल बनाई गई थी। वहीं, सामान और बैलेट पेपर आदि वितरित करने के लिए 14 टेबल बनाई गई। पीठासीन अधिकारियों व कर्मचारियों को सामान मिलने के बाद वह परिसर में बैठकर बैलेट पेपर पर मोहर लगा रहे थे। इस बीच वह शारीरिक दूरी का पालन करना भूल गए। हालांकि, प्रशासन की तरफ से कोविड-19 के बचाव को स्वास्थ्य हेल्प डेस्क भी बनाई गई थी।

सरूरपुर क्षेत्र में स्थित संजय गांधी पीजी कालेज से निर्वाचन अधिकारी प्रदीप कुमार, खंड विकास अधिकारी दीपक कुमार तेवतिया की निगरानी में 69 मतदान केंद्रों के 192 बूथों पर पोलिग पाíटयां रवाना हुई। इस दौरान एडीएम एल सुल्तान अशरफ ने निरीक्षण कर अफसरों को दिशा-निर्देश दिए।

रोहटा क्षेत्र के रासना गांव स्थित शालिग्राम इंटर कालेज से 185 बूथों के लिए पोलिग पाíटयां तय समय से रवाना हुई। बीडीओ राजीव कुमार वर्मा ने बताया कि 61 मतदान केंद्र बनाए गए है। जिनमें 185 बूथ है। इस दौरान कोविड से बचाव को एक महिला व एक पुरुष पीपीई किट पहनकर आए थे। ड्यूटी निर्धारित होने के बाद वह बूथ को रवाना हो गए।

chat bot
आपका साथी