फिंगर मास्क से सीआरपीएफ की भर्ती में सेंध, एक गिरफ्तार

टीपीनगर के वेदव्यासपुरी स्थित आरएएफ (रैपिड एक्शन फोर्स) की 108 वाहिनी में चल रही केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) की जीडी कांस्टेबल भर्ती में सॉल्वर गैंग ने सेंधमारी कर दी।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 21 Aug 2019 08:00 AM (IST) Updated:Wed, 21 Aug 2019 08:00 AM (IST)
फिंगर मास्क से सीआरपीएफ की भर्ती में सेंध, एक गिरफ्तार
फिंगर मास्क से सीआरपीएफ की भर्ती में सेंध, एक गिरफ्तार

मेरठ । टीपीनगर के वेदव्यासपुरी स्थित आरएएफ (रैपिड एक्शन फोर्स) की 108 वाहिनी में चल रही केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) की जीडी कांस्टेबल भर्ती में सॉल्वर गैंग ने सेंधमारी कर दी। पुलिस की टीम ने एक आरोपित को मौके से गिरफ्तार कर लिया। आरोपित अंगुली पर मास्क लगाकर बायोमेट्रिक मशीन में उपस्थिति दर्ज करा रहा था। उसके कब्जे से फिंगर मास्क भी बरामद हुआ है। आरोपित के बाकी साथियों की तलाश की जा रही है। मामले की गंभीरता को देखते हुए एसटीएफ और इंटेलीजेंस को भी लगा दिया है।

आरएएफ की 108 वाहिनी में पिछले एक सप्ताह से सीआरपीएफ की जीडी कांस्टेबल भर्ती का फिजिकल टेस्ट चल रहा है। मंगलवार सुबह आरएएफ की टीम अभ्यर्थियों की बायोमेट्रिक मशीन से उपस्थिति दर्ज करा रही थी। तभी विनय तोमर पुत्र रविंद्र सिंह निवासी समेलागढ़ी थाना दोघट, जनपद बागपत का नाम पुकारा गया। अभ्यर्थी ने बायोमेट्रिक मशीन में अंगुली रखी। मौके पर मौजूद स्टाफ को शक हुआ। दरअसल, अंगुली तीन बार रखने के बाद उपस्थिति दर्ज हुई। शक के आधार पर अभ्यर्थी की जांच शुरू की गई। अभ्यर्थी की अंगुली में मास्क लगा हुआ था। मामले की जानकारी टीपीनगर पुलिस को दी गई। पुलिस की एक टीम भर्ती स्थल पर पहुंच गई। अभ्यर्थी को कब्जे में लेकर पुलिस ने पूछताछ शुरू कर दी। एसपी सिटी अखिलेश नारायण सिंह ने बताया कि पड़ताल में सामने आया कि फिजिकल देने आया युवक विनय तोमर नहीं था। वह बागपत के दोघट थाना क्षेत्र के बामनौली का रहने वाला मनीष पुत्र जितेंद्र है, जो सीआरपीएफ भर्ती में सॉल्वर का काम कर रहा था। मनीष का चयन पीएसी में हो चुका है। यह पूरा गैंग है, जो अभ्यर्थियों को उत्तीर्ण कराने का ठेका लेता है। आरोपित मनीष के खिलाफ कमांड अफसर विश्वदीप की ओर से धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज कराया गया है। फिंगर मास्क को जांच के लिए एफएसएल आगरा भेजा जाएगा।

वर्जन..

सीआरपीएफ भर्ती के दौरान फिंगर मास्क से बायोमेट्रिक मशीन में उपस्थिति दर्ज कराते समय सॉल्वर को पकड़ा है। उसके पूरे गैंग की तलाश की जा रही है। पुलिस और एसटीएफ की टीम आरोपित से पूछताछ में जुटी हुई है।

आलोक सिंह, आइजी मेरठ।

chat bot
आपका साथी