शव को कब्र से निकालकर पोस्टमार्टम कराने की मांग, ग्रामीणों का हंगामा

अजगर किसान मजदूर संगठन के बैनर तले चिंदौड़ी खास के ग्रामीणों ने बुधवार को युवक का शव कब्र से निकालकर पोस्टमार्टम कराने की मांग की। इस दौरान उन्होंने कमिश्नरी पर नारेबाजी कर हंगामा किया।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 22 Oct 2020 01:23 AM (IST) Updated:Thu, 22 Oct 2020 01:23 AM (IST)
शव को कब्र से निकालकर पोस्टमार्टम कराने की मांग, ग्रामीणों का हंगामा
शव को कब्र से निकालकर पोस्टमार्टम कराने की मांग, ग्रामीणों का हंगामा

मेरठ, जेएनएन। अजगर किसान मजदूर संगठन के बैनर तले चिंदौड़ी खास के ग्रामीणों ने बुधवार को युवक का शव कब्र से निकालकर पोस्टमार्टम कराने की मांग की। इस दौरान उन्होंने कमिश्नरी पर नारेबाजी कर हंगामा किया। कमिश्नरी में अंदर न घुसने देने के विरोध में गेट पर धरना दिया। कमिश्नर से मिलने की अनुमति दिये जाने के बाद ही यह हंगामा शांत हुआ।

संगठन के राष्ट्रीय अध्यक्ष डा. महक सिंह के नेतृत्व में बुधवार को चिंदौड़ी खास के ग्रामीण व मृतक युवक के परिजन कलक्ट्रेट पहुंचे। उन्होंने नारेबाजी कर प्रदर्शन किया। उनका आरोप था कि गत 14 अक्टूबर को युवक शौकीन की उसकी पत्नी ने अपने प्रेमी के साथ मिलकर हत्या करा दी। इसके बाद वह मायके चली गई। मायके वालों ने आनन-फानन में शौकीन के शव को दफना दिया। जानकारी करने पर पत्नी ने यह बताया कि हार्ट अटैक से पति की मौत हुई है। परिजनों व ग्रामीणों की मांग थी कि मजिस्ट्रेट नियुक्त करके उसके शव को कब्र से निकालकर पोस्टमार्टम कराया जाए, ताकि उसकी मौत का सही कारण पता चल सके। वह थाना रोहटा पुलिस को भी अवगत करा चुके हैं, लेकिन पुलिस ने अभी तक पोस्टमार्टम नहीं कराया है।

कलक्ट्रेट में एडीएम प्रशासन को ज्ञापन देने के बाद सभी कमिश्नरी पर पहुंच गए। इस पर सुरक्षा कर्मियों ने गेट बंद कर दिया। जबरन अंदर जाने को लेकर उनकी तीखी नोकझोंक हुई। ग्रामीणों ने नारेबाजी कर हंगामा किया और वहीं धरना देकर बैठ गए। पुलिस अधिकारियों ने छह लोगों के प्रतिनिधिमंडल को अंदर भेजा। उन्होंने कमिश्नर के नाम ज्ञापन अपर आयुक्त को दिया। चेतावनी दी कि पीएम न कराया गया तो वह दो दिन बाद कमिश्नरी पर ही धरना देने को बाध्य होंगे। अपर आयुक्त ने कार्रवाई का आश्वासन दिया। मिलने वालों में रणवीर सिंह, सुरेंद्र सिंह, भोपाल, उदयवीर आदि शामिल रहे।

chat bot
आपका साथी