Coronavirus Update: शहर में कल्याणनगर समेत 14 नए हॉट स्पॉट बने, व्यापारियों को भी कराना होगा कोरोना टेस्ट Meerut News

Coronavirus Upadate जिले में कुल 28 कोरोना पॉजिटिव मरीजों के चलते कल्याणनगर समेत 14 नए हाट स्पाट भी बन गए हैं। कोरोना का दायरा बढ़ता जा रहा है।

By Prem BhattEdited By: Publish:Sun, 02 Aug 2020 01:30 PM (IST) Updated:Sun, 02 Aug 2020 01:30 PM (IST)
Coronavirus Update: शहर में कल्याणनगर समेत 14 नए हॉट स्पॉट बने, व्यापारियों को भी कराना होगा कोरोना टेस्ट Meerut News
Coronavirus Update: शहर में कल्याणनगर समेत 14 नए हॉट स्पॉट बने, व्यापारियों को भी कराना होगा कोरोना टेस्ट Meerut News

मेरठ, जेएनएन। Coronavirus Upadate जिले में शनिवार को आए कुल 28 कोरोना पॉजिटिव मरीजों के चलते कल्याणनगर समेत 14 नए हाट स्पाट भी बन गए हैं। जिला-प्रशासन ने इन सभी को सैनिटाइज कर सील करने के निर्देश दिये हैं। नए बने हाट स्पाट में सोहराब गेट पुलिस चौकी के सामने, मेघराजपुर गढ़ रोड, ग्रीन पार्क मवाना रोड, सिसौली गढ़ रोड, जसवंत नगर होली चौक मलियाना, गांव सिंहपुर माछरा, पुलिस कालोनी कंकरखेड़ा व कल्याणनगर शामिल है। इसके साथ ही बाउंड्री रोड, डी पाकेट गंगानगर, टीकाराम कालोनी कंकरखेड़ा, दामोदर कालोनी गढ़ रोड, गंगाधाम, भाटवाड़ा सुभाष बाजार व बैंक कालोनी गढ़ रोड भी नए हाट स्पाट बन गए हैं।

कोरोना का टेस्ट कराओ, फिर खोलो दुकान

कोरोना संक्रमण से बचने के लिए व्यापारियों को भी टेस्ट कराना होगा। सदर बाजार पुलिस ने सदर बाजार और आबूलेन के सभी व्यापारियों को कोरोना टेस्ट कराकर दुकान खोलने के आदेश दिए है। पुलिस का कहना है कि प्रत्येक दुकानदार को कोरोना टेस्ट करना होगा। ताकि ग्राहकों में कोरोना का संक्रमण न जा सके। एसओ सदर बाजार विजय गुप्ता ने बताया कि कैंट अस्पताल की कोविड प्रभारी डाक्टर प्रीति ने व्यापारियों के टेस्ट कराने का प्रस्ताव रखा था। उसके बाद फैंटम पर पुलिसकर्मी लगाकर सभी व्यापारियों को संदेश भेज दिया है। सभी को कह दिया कि कोरोना संक्रमण का टेस्ट कराने के बाद ही दुकान खोलें। पुलिस के इस आदेश पर शनिवार तक करीब 50 दुकानदार कोरोना का टेस्ट करा चुके हैं।

सुबह आठ से दोपहर के 12 बजे तक कोरोना का टेस्ट

सभी ऐसे दुकानदार है, जो लॉकडाउन के समय में इमरजेंसी सेवाएं दे रहे है। एसओ ने बताया कि कैंट अस्पताल में हर रोज सुबह आठ से दोपहर के 12 बजे तक कोरोना का टेस्ट हो रहा है। सभी दुकानदारों को सूचित किया जाचुका है। दुकानदार कोरोना संक्रमण से मुक्त होंगे। तभी ग्राहकों को भी कोरोना संक्रमण से बचाया जा सकता है। डाक्टर प्रीति का कहना है कि कोरोना टेस्ट किस योजना से कराए जा रहे हैं। इसके लिए सीएमओ ऑफिस से ही जानकारी मिल सकेगी। उधर, सीएमओ डा. राजकुमार न कहा कि स्वास्थ्य विभाग ने ऐसा कोई पत्र जारी नहीं किया है, जिसमें कोरोना जांच अनिवार्य किया गया है। यह अव्यवहारिक भी है।

chat bot
आपका साथी