बनबटान में गणेश मूर्ति स्थापित करने पर सांप्रदायिक तनाव

जिला अस्पताल के सामने बनबटान में सोमवार को भगवान गणेश जी की मूर्ति स्थापित करने को लेकर दोनों समुदाय आमने सामने आने से सांप्रदायिक तनाव हो गया। भाजपा नेता कार्यकर्ताओं संग मौके पर पहुंचे और मूर्ति रखने पर जोर दिया जिससे हंगामा हो गया।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 03 Sep 2019 08:00 AM (IST) Updated:Tue, 03 Sep 2019 08:00 AM (IST)
बनबटान में गणेश मूर्ति स्थापित करने पर सांप्रदायिक तनाव
बनबटान में गणेश मूर्ति स्थापित करने पर सांप्रदायिक तनाव

मेरठ, जेएनएन : जिला अस्पताल के सामने बनबटान में सोमवार को भगवान गणेश जी की मूर्ति स्थापित करने को लेकर दोनों समुदाय आमने सामने आने से सांप्रदायिक तनाव हो गया। भाजपा नेता कार्यकर्ताओं संग मौके पर पहुंचे और मूर्ति रखने पर जोर दिया, जिससे हंगामा हो गया। सूचना पर पुलिस मौके पर गई और किसी तरह दोनों पक्षों को समझाया। दोनों पक्षों की रजामंदी से एक दुकान में मूर्ति स्थापित की गई, जिसके बाद हंगामा शांत हुआ।

देहली गेट थानाक्षेत्र में जिला अस्पताल के सामने बनबटान मौहल्ले में करीब दो दर्जन कोली समाज के मकान हैं। सोमवार को भाजपा कार्यकर्ता अशोक कोली ओर रोहित कोली गली के लोगों संग मिलकर भगवान गणेश जी की मूर्ति स्थापित कर रहे थे। मूर्ति स्थापित का विरोध गली में रहने वाले संप्रदाय विशेष के लोगों ने किया और किसी भी हालत में मूर्ति स्थापित नहीं होने की चेतावनी दी। जिससे दोनों समुदाय आमने सामने से तनाव हो गया। भारी भीड़ जमा हो गई। सूचना पर भाजपा नेता कमलदत्त शर्मा कार्यकर्ताओं संग मौके पर पहुंच गए और मूर्ति स्थापित करने पर जोर दिया। देहली गेट एसओ, यूपी 100 पुलिस मौके पर पहुंची और भीड़ को शांत किया। भाजपा नेता ने एक दुकान में मूर्ति स्थापित करने की बात कही, जिस पर दोनों पक्ष राजी हो गए। ढोल ताशे के साथ भगवान गणेश जी की आरती की गई। देहली गेट एसओ रविंद्र सिंह का कहना है कि गली में मूर्ति स्थापित करने का विरोध था, अब दुकान में स्थापित की गई है। सुरक्षा के लिए दिन रात पुलिस गश्त करेगी।

chat bot
आपका साथी