31 अक्टूबर तक गड्ढामुक्त होंगी शहर की सड़कें

शहर की सड़कें 31 अक्टूबर तक और ग्रामीण क्षेत्र की सड़कें 15 नवंबर तक गड्ढामुक्त कर दी जाएंगी। यह दावा लोकनिर्माण विभाग का है।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 23 Oct 2019 07:00 AM (IST) Updated:Wed, 23 Oct 2019 07:00 AM (IST)
31 अक्टूबर तक गड्ढामुक्त होंगी शहर की सड़कें
31 अक्टूबर तक गड्ढामुक्त होंगी शहर की सड़कें

मेरठ,जेएनएन। शहर की सड़कें 31 अक्टूबर तक और ग्रामीण क्षेत्र की सड़कें 15 नवंबर तक गड्ढामुक्त कर दी जाएंगी। यह दावा लोकनिर्माण विभाग का है। सड़कों को गड्ढामुक्त करने की यह समय सीमा मुख्यमंत्री द्वारा तय की गई थी। आदेश के बाद शासन ने ग्रामीण क्षेत्र की सड़कों के लिए एक करोड़ रुपये जारी कर दिए हैं। वहीं, दिल्ली रोड के स्वीकृत प्रस्ताव की आधी रकम व बागपत रोड का प्रस्ताव दीपावली के आसपास स्वीकृत होने की संभावना है। लोनिवि ने बागपत रोड के नवीनीकरण के लिए 4.94 करोड़ का प्रस्ताव शासन को भेजा है। मंगलवार को विवि रोड पर 2.16 किमी में पैचिंग वर्क किया गया।

एमडीए ने किया था बागपत रोड का चौड़ीकरण

बागपत रोड के टूटने का सबसे बड़ा कारण बड़े वाहन व सघन ट्रैफिक है। इस रोड को एमडीए ने 2015 में दो लेन से चार लेन करते हुए सौंदर्यीकरण भी किया था। फिलहाल, गड्ढों की पैचिंग पूरी होने के बाद नवीनीकरण अभी शेष है। फुटबॉल चौराहे से बागपत फ्लाईओवर तक सड़क की लंबाई 4.8 किमी है।

दीपावली के बाद आएगा दिल्ली रोड का पेमेंट

लोनिवि प्रांतीय खंड के अधिशासी अभियंता अरविंद कुमार ने बताया कि बेगमपुल से परतापुर तक 11.7 किमी लंबी दिल्ली रोड का नवीनीकरण कार्य जारी है। लोनिवि से जुनेजा कंस्ट्रक्शन के ठेकेदार को 6.19 करोड़ में इसकी जिम्मेदारी दी गई थी। इसके लिए शासन ने पहली किस्त जारी की थी, जिसका कार्य पूरा हो गया है। अब दूसरी किस्त दीपावली तक आने की संभावना है।

---

ग्रामीण क्षेत्र की सड़कों के लिए एक करोड़ जारी

लखनऊ में मुख्यमंत्री की सड़कों को लेकर उच्चस्तरीय बैठक के बाद ग्रामीण क्षेत्र की सड़कों के लिए लोक निर्माण विभाग को शासन ने एक करोड़ रुपये जारी कर दिए हैं। इसके लिए लोनिवि ने 2.54 करोड़ की मांग रखी थी। लोनिवि निर्माण खंड ने ग्रामीण क्षेत्र की 195 किमी सड़क को गड्ढामुक्त करने के लिए 98 लाख रुपये का प्रस्ताव भेजा था। जिसमें से शासन ने 40 लाख रुपये की धनराशि जारी की है। इसी क्रम में प्रांतीय खंड को 1.56 करोड़ में से 60 लाख रुपये जारी करने की स्वीकृति मिली है।

chat bot
आपका साथी