'सरकारी नौकरी की मानसिकता बदलें युवा'

डीएन पॉलीटेक्निक कॉलेज के दीक्षा समारोह में सोमवार को टीसीएस के सहायक वाइस प्रेसीडेंट इंजीनियर विकास अग्रवाल ने कहा कि युवाओं को सरकारी नौकरी पाने की मानसिकता से बाहर निकलने की जरूरत है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 05 Nov 2019 03:00 AM (IST) Updated:Tue, 05 Nov 2019 06:26 AM (IST)
'सरकारी नौकरी की मानसिकता बदलें युवा'
'सरकारी नौकरी की मानसिकता बदलें युवा'

मेरठ,जेएनएन। डीएन पॉलीटेक्निक कॉलेज के दीक्षा समारोह में सोमवार को टीसीएस के सहायक वाइस प्रेसीडेंट इंजीनियर विकास अग्रवाल ने कहा कि युवाओं को सरकारी नौकरी पाने की मानसिकता से बाहर निकलने की जरूरत है। सांसद राजेंद्र अग्रवाल के सामने ही उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की नीतियों में निजीकरण को बढ़ावा देना है। अगले कुछ सालों में अधिकतर क्षेत्र में निजीकरण को बढ़ावा मिलेगा, इसलिए अपना रास्ता स्वयं बनाएं। उन्होंने कहा कि पहले कुछ किताबें ही पूरा कोर्स लगती थीं, लेकिन अब गूगल ने सीखने के लिए जीवन को ही छोटा साबित कर दिया है। इसलिए जीवनभर छात्र बने रहें और सीखते रहें। अभी से अपने गोल तय करें और कॉपी में लिखकर रखें।

400 छात्रों को मिली दीक्षा

दीक्षा समारोह में सत्र 2018-19 के 400 छात्र-छात्राओं ने पंजीकरण कराया। विकास अग्रवाल के अलावा राजीव कुमार जैन, डा. अवधेश प्रताप, एसके सेठी आदि अलग-अलग क्षेत्र के आमंत्रित ब्रांड अंबेसडरों ने युवाओं के साथ अपने अनुभव साझा किए। कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि शामिल हुए सांसद राजेंद्र अग्रवाल ने परिषद द्वारा संचालित परीक्षाओं में प्रथम तीन स्थान प्राप्त करने वाले छात्रों को मेडल व प्रमाण पत्र प्रदान किए। कार्यक्रम में विशिष्ट अतिथि सेठ दयानंद गुप्ता और कॉलेज प्रबंध समिति के अध्यक्ष अजय अग्रवाल का स्वागत व अभिनंदन प्रधानाचार्य डा. वीरेंद्र आर्य ने किया।

ये छात्र हुए सम्मानित

अतिथियों ने मेरिट होल्डर छात्र-छात्राओं में सिविल में अंकुश, शुभम सिंह, विशाल गुप्ता, मैकेनिकल से अभयपाल सिंह, लकी तोमर व अनिता, इलेक्ट्रिकल से सोनू शर्मा, ललित तोमर व महिमा सैनी, पीजीडीसीए से निशांत, कपिल व अमित और बायोटेक से प्रदीप, आशुतोष व लवकुश पटेल को डिप्लोमा प्रमाण पत्र, मेडल व प्रशस्ति पत्र प्रदान किया। साथ ही वर्तमान सत्र 2019-20 में अध्ययनरत विभिन्न छात्र-छात्राओं को परिषद की परीक्षाओं में प्रथम तीन स्थान प्राप्त करने पर डिप्लोमा प्रमाण पत्र प्रदान किया गया। कार्यक्रम के बीच कॉलेज की छात्राओं ने सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किया।

chat bot
आपका साथी