Chinese Manjha: मेरठ में चाइनीज मांझे की चपेट में आने से मौत पर अज्ञात पर केस, दुकानदारों से पूछताछ

Chinese Manjha मेरठ में बुधवार को चाइनीज मांझे की चपेट में आकर हुई मौत के मामले में पुलिस कार्रवाई शुरू कर दी है। मोदीपुरम क्षेत्र में कई दुकानदारों से पुलिस पूछताछ कर रही है। वहीं दूसरी मृतक के पिता की तहरीर पर अज्ञात पर केस दर्ज किया है।

By Prem Dutt BhattEdited By: Publish:Thu, 14 Oct 2021 01:20 PM (IST) Updated:Thu, 14 Oct 2021 01:20 PM (IST)
Chinese Manjha: मेरठ में चाइनीज मांझे की चपेट में आने से मौत पर अज्ञात पर केस, दुकानदारों से पूछताछ
मेरठ में पुलिस तीन दुकानदारों को हिरासत में लेकर कर रही पूछताछ।

मेरठ,जागरण संवादाता। मेरठ के मोदीपुरम में कंरकखेड़ा की रोहटा रोड स्थित बैंक रोड पर बुधवार देर शाम को चाइनीज माझे से हुई निर्मल सिंह की मौत के प्रकरण में पुलिस ने अज्ञात में केस दर्ज किया है। पुलिस ने यह कार्रवाई मृतक के पिता ओमपाल की तहरीर पर की है। वहीं पुलिस ने कंकरखेड़ा के कस्बा, कासमपुर और सरधना रोड स्थित बाजार में पतंग बेचने वाले तीन दुकानदारों को हिरासत में लेकर पूछताछ की है। इन दुकानों से आधा दर्जन चाइनीज मांझे की चरखी भी बरामद की है। मेरठ शहर में इसके पूर्व भी चाइनीज मांझे से कई हादसे हो चुके हैं। पुलिस प्रशासन को भी इस ओर ध्‍यान देना चाहिए।

कट गया था गला

टीपीनगर थाना क्षेत्र के मुन्ना विहार निवासी 42 वर्षीय निर्मल सिंह पुत्र ओमपाल सिंह बुधवार देर शाम मोपेड पर सवार होकर किसी काम से रोहटा रोड की बैंक रोड पर जा रहे थे। रास्ते में चाइनीज मांझे से निर्मल का गला काफी गहराई तक कट गया, जिससे वह मौके पर ही गिर गए थे। पुलिस ने घायल को पहले प्राइवेट अस्पताल, उसके बाद जिला अस्पताल में भर्ती कराया था, जहां उपचार के दौरान उनकी मौत हो गई थी। इस प्रकरण में मृतक के पिता ने गुरुवार को कंकरखेड़ा थाने में अज्ञात के खिलाफ तहरीर दी, जिस पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लिया। वहीं पुलिस की छापेमारी में चाइनीज मांझा बेचने वाले तीन दुकानदारों को भी हिरासत में लिया है। इनकी दुकानों से आधा दर्जन चाइनीज मांझे की बड़ी चरखी भी बरामद हुई है।

पुलिस की छापेमारी में कई दुकानदार दुकान छोड़ भागे

इंस्पेक्टर सुबोध कुमार सक्सेना ने बताया कि बुधवार रात और गुरुवार को जब पुलिस चाइनीज मांझा बेचने वालों की तलाश कर रही थी, तब कई दुकानदार अपनी दुकान पर नौकर को छोड़ भाग खड़े हुए। पुलिस ने ऐसे दुकानदारों को चेतावनी दी है अगर उनके पास चाइनीज मांझा नहीं है तो ठीक, वरना सख्त कार्रवाई तय है। उन्होंने कहा कि निर्मल केस में धारा 304 (ए) में मुकदमा दर्ज हो गया है।

chat bot
आपका साथी