CCSU ने शासन को भेजा परीक्षा कराने का प्रस्‍ताव, चार लाख से अधिक छात्रों की परीक्षा बाकी

चौधरी चरण सिंह विवि 15 जुलाई से अपनी परीक्षाओं को कराने की तैयारी में जुटा है। इसका प्रस्‍ताव बनाकर शासन को भेज दिया गया है। 20 अगस्‍त तक सभी छूटी हुई परीक्षाएं कराने की योजना है।

By Taruna TayalEdited By: Publish:Thu, 25 Jun 2020 03:23 PM (IST) Updated:Thu, 25 Jun 2020 03:23 PM (IST)
CCSU ने शासन को भेजा परीक्षा कराने का प्रस्‍ताव, चार लाख से अधिक छात्रों की परीक्षा बाकी
CCSU ने शासन को भेजा परीक्षा कराने का प्रस्‍ताव, चार लाख से अधिक छात्रों की परीक्षा बाकी

मेरठ, जेएनएन। चौधरी चरण सिंह विवि 15 जुलाई से अपनी परीक्षाओं को कराने की तैयारी में जुटा है। इसका प्रस्‍ताव बनाकर शासन को भेज दिया गया है। 20 अगस्‍त तक सभी छूटी हुई परीक्षाएं कराने की योजना है। हालांंकि परीक्षा कब से होगी, या नहीं होगी, इसका अंतिम निर्णय शासन को लेना है। फिलहाल विवि अपनी ओर से परीक्षा की तैयारियों में जुटा है।

मानव संसाधन मंत्रालय से लेकर प्रदेश के शिक्षामंत्री विश्‍वविदालयों की परीक्षा होगी या नहीं, इसके लेकर मंथन कर रहे हैं, संभावना है कि इस बार विवि की परीक्षाएं स्‍थगित हो जाएं। उधर, प्रमुख सचिव के निर्देश के बाद सीसीएसयू परीक्षा की तैयारियों में जुटा है। जिसमें शासन ने विवि से परीक्षा की प्रस्‍तावित तिथियों के विषयमें कार्ययोजना भेजने को कहा था। जिसके आधार पर विवि परीक्षा का कार्यक्रम तैयार कर रहा है। विवि में करीब चार लाख से अधिक छात्रों की परीक्षा नहीं हो पाई है। विवि ने अपनी शासन को भेजे अपनी कार्ययोजना में परीक्षा में प्रश्‍नों की संख्‍या कम करने और परीक्षा की अवधि भी कम करने का भी प्रस्‍ताव दिया है। जिसमें तीन घंटे की परीक्षा दो घंटे में कराने की है। दो घंटे की बहुविकल्‍पीय आधारित परीक्षा को डेढ़ घंटे करने की है।

32 दिन की परीक्षा शेष

कोरोना से पहले विवि की करीब 60 फीसद परीक्षाएं हो गई थीं, अब करीब 32 दिन की परीक्षाएं शेष है। तीन पालियों में परीक्षा हो तो इतने दिन लगेंगे। इसके लिए दो घंटे की परीक्षा और तीन पालियों में परीक्षाएं करानी पड़ेंगी। परीक्षा नियंत्रक डा. अश्‍वनी कुमार का कहना है कि विवि अपनी ओर से परीक्षा कराने की तैयारी कर रहा है। शासन को प्रस्‍ताव भेजा गया है। अंतिम निर्णय शासन को करना है। 

chat bot
आपका साथी