ऑनलाइन गेम खेलते समय कारोबारी की फेसबुक आइडी हैक, दोस्‍तों से मांगे पैसे Meerut News

थापरनगर निवासी रमित ग्रोवर ने बताया कि लॉकडाउन के दौरान समय व्यतीत करने के लिए फेसबुक पर तीन पत्ती ऑनलाइन गेम खेल रहे थे। उसी वक्‍त हैकर्स ने उनकी आइडी हैक कर ली।

By Prem BhattEdited By: Publish:Sun, 12 Apr 2020 03:33 PM (IST) Updated:Sun, 12 Apr 2020 03:33 PM (IST)
ऑनलाइन गेम खेलते समय कारोबारी की फेसबुक आइडी हैक, दोस्‍तों से मांगे पैसे Meerut News
ऑनलाइन गेम खेलते समय कारोबारी की फेसबुक आइडी हैक, दोस्‍तों से मांगे पैसे Meerut News

मेरठ, जेएनएन। लॉकडाउन में भी साइबर ठग हरकतों से बाज नहीं आ रहे हैं। ताजा मामला फेसबुक आइडी हैक करके पैसे मांगने का आया है। आरोपित ने खेल के बहाने आइडी हैक की और करीब डेढ़ सौ लोगों को पैसे भेजने के संदेश भेज दिए। कारोबारी के दोस्तों से दो से दस हजार की मांग की जा रही है।

सदर बाजार थाना क्षेत्र के थापरनगर गली नंबर तीन निवासी रमित ग्रोवर पुत्र श्याम सुंदर ग्रोवर ने बताया कि लॉकडाउन के दौरान समय व्यतीत करने के लिए फेसबुक पर तीन पत्ती ऑनलाइन गेम खेल रहे थे। उसी दौरान हैकर्स ने उन्हें गेम ओपन करने के लिए लिंक भेजा। रमित ने लिंक ओपन किया। इसके बाद हैकर्स ने रमित की आइडी हैक कर ली।

हैकर्स ने रमित के दोस्तों को पैसे मांगने के मैसेज कर दिए। कुछ समय बाद रमित के दोस्त का कॉल आया की उसे पैसे की क्या आवश्यकता पड़ गई। इसके बाद रमित को मामले की जानकारी हुई। शनिवार को रमित ने अज्ञात हैकर्स के खिलाफ साइबर सेल में तहरीर दी है। पुलिस का कहना है कि मामले की जांच की जा रही है।

दुकान में हजारों की चोरी

दुकान के ताले तोड़कर चोर हजारों रुपये की नकदी और अन्य सामान चोरी कर ले गए। ब्रह्रमपुरी थाना की समर कालोनी निवासी तय्यब की लिसाड़ी रोड पर किराना की दुकान है। बताया कि शनिवार रात चोरों ने दुकान के ताले तोड़ लिए। सुबह उनको जानकारी हुई। दुकान से चोर करीब 20 हजार, दस हजार के गुटखे, बीड़ी, सिगरेट ले गए। खाने-पीने का सामान छोड़ गए। उसने तहरीर दे दी है।

chat bot
आपका साथी