बोर्ड परीक्षा : आसान पेपर देख खुश हुए परीक्षार्थी

शुक्रवार को आइसीएसई 10वीं के परीक्षार्थियों ने इंग्लिश लिटरेचर की परीक्षा दी। पेपर आसान होने से परीक्षार्थियों के चेहरे पर खुशी दिखी। सेंट थॉमस इंग्लिश मीडियम के अंग्रेजी शिक्षक माइकल एंथोनी के अनुसार औसत छात्रों ने भी पेपर अच्छा किया होगा।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 07 Mar 2020 08:00 AM (IST) Updated:Sat, 07 Mar 2020 08:00 AM (IST)
बोर्ड परीक्षा : आसान पेपर देख खुश हुए परीक्षार्थी
बोर्ड परीक्षा : आसान पेपर देख खुश हुए परीक्षार्थी

मेरठ, जेएनएन। शुक्रवार को आइसीएसई 10वीं के परीक्षार्थियों ने इंग्लिश लिटरेचर की परीक्षा दी। पेपर आसान होने से परीक्षार्थियों के चेहरे पर खुशी दिखी। सेंट थॉमस इंग्लिश मीडियम के अंग्रेजी शिक्षक माइकल एंथोनी के अनुसार औसत छात्रों ने भी पेपर अच्छा किया होगा। जो भी प्रश्न पूछे गए थे, वे सिलेबस के अंदर थे। कोई भी प्रश्न घुमाकर नहीं पूछा गया था। इसकी वजह से छात्र-छात्राओं को उत्तर लिखने में कोई परेशानी नहीं हुई। प्रश्नपत्र देखकर इस बार संभव है कि बहुत से छात्र- छात्राओं के 100 में से 100 नंबर भी आ सकते हैं। आइएससी 12 वीं में कामर्स का पेपर रहा। परीक्षार्थियों ने प्रश्नपत्र को औसत बताया है।

--------------

खत्म हुई यूपी बोर्ड की परीक्षा

यूपी बोर्ड की परीक्षा शुक्रवार को खत्म हो गई। आखिरी दिन 12वीं के छात्र- छात्राओं ने व्यवसायिक विषयों की परीक्षा दी। इसमें मेरठ में परीक्षार्थियों की संख्या कम थी। इसके पहले हाईस्कूल की परीक्षा हो चुकी है। होली से पहले सभी प्रश्नपत्रों की परीक्षा होने से यूपी बोर्ड के छात्र- छात्राएं अधिक खुश हैं। वह अब बेफिक्र होकर होली के रंग में सराबोर होने की तैयारी में हैं।

------------

सीबीएसई - आसान रहा राजनीति विज्ञान का पेपर

शुक्रवार को सीबीएसई 12वीं में राजनीति विज्ञान और 10वीं में एलीमेंट्री आफ बिजनेस (आप्शनल) का पेपर हुआ। राजनीति विज्ञान विषय की परीक्षा देकर निकले छात्र- छात्राओं ने प्रश्नपत्र को आसान बताया। सभी प्रश्न सिलेबस आधारित पूछे गए थे। सेंट जोंस सीनियर सेकेंडरी स्कूल के राजनीति विज्ञान के शिक्षक नरेश मिल्खा ने बताया कि दो तीन बहुविकल्पीय आधारित प्रश्न को लेकर थोड़ी मुश्किल रही। बाकी पेपर आसान रहा। प्रश्नपत्र के हिसाब से अच्छे बच्चे 100 में से 97 से 98 नंबर तक पा सकते हैं।

chat bot
आपका साथी