Bloody clash in Baniapada: बनियापाड़ा में पुरानी रंजिश को लेकर खूनी संघर्ष में 22 लोग नामजद, पांच गिरफ्तार

मेरठ बनियापाड़ा में पुरानी रंजिश को लेकर दो पक्षों में पथराव फायरिंग होने से तीन लोगों को गोली लगी थी। पुलिस की तरफ से दोनों पक्षों के 22 लोगों को नामजद करते हुए मुकदमा दर्ज किया

By Taruna TayalEdited By: Publish:Fri, 05 Jun 2020 04:14 PM (IST) Updated:Fri, 05 Jun 2020 04:14 PM (IST)
Bloody clash in Baniapada: बनियापाड़ा में पुरानी रंजिश को लेकर खूनी संघर्ष में 22 लोग नामजद, पांच गिरफ्तार
Bloody clash in Baniapada: बनियापाड़ा में पुरानी रंजिश को लेकर खूनी संघर्ष में 22 लोग नामजद, पांच गिरफ्तार

मेरठ, जेएनएन। कोतवाली के बनियापाड़ा में पुरानी रंजिश को लेकर दो पक्षों में पथराव, फायरिंग होने से तीन लोगों को गोली लगी थी। पुलिस की तरफ से दोनों पक्षों के 22 लोगों को नामजद करते हुए मुकदमा दर्ज किया था। पुलिस ने पांच आरोपितों को गिरफ्तार करने के बाद कोर्ट में पेश किया, जहां से सभी को अस्थाई जेल भेज दिया है। वहां से सभी का कोरोना संक्रमण का टेस्ट कराया जाएगा।

बनियापाड़ा निवासी हाजी फारूख और हाजी रईस में रमजान माह में नमाज पढ़ने को लेकर विवाद हो गया था। उसी को लेकर दोनों पक्षों में अकसर तनातनी रहती थी। गुरुवार को भी दोनों पक्षों के लोगों में पथराव एवं फायरिंग हो गई। करीब पचास से ज्यादा राउंड फायरिंग होने से पूरा मोहल्ला दहल उठा। फायरिंग में फारूख के बेटे शारिक और सादिक तथा भतीजे इजलाल को गोली लगी थी, जिनका उपचार चल रहा है। पुलिस ने अपनी तरफ से दोनों पक्षों के 22 लोगों को चिन्हत कर मुकदमा दर्ज किया है। इंस्पेक्टर देवेश शर्मा ने बताया कि सोहेल पुत्र दिलशाद, सहवाग पुत्र शमशाद, सावेज पुत्र सादिक, सादिक पुत्र यामिन और माजिद पुत्र फारुख को पकड़ लिया है। सभी का मेडिकल कराया गया। उसके बाद कोर्ट में पेश कर अस्थाई जेल भेज दिया है। पुलिस का कहना है कि दोनों पक्षों के 50 से ज्यादा लोगों पर मुचलका पाबंद की कार्रवाई की जा चुकी है। साथ ही आरोपितों पर रासुका की कार्रवाई भी की जाएगी।

असलाह बरामदगी को चल रही दबिश

हथियारों का जखीरा दोनों पक्षों के पास कहां से आया था। इसकी भी पुलिस विस्तार से जांच कर रही है। आरोपितों के कब्जे से भी कई तमंचे बरामद किए है। साथ ही पुलिस जांच कर रही है कि हमलावर कारतूस कहां से ला रहे है, क्योंकि गुरुवार को आरोपितों ने 50 से ज्यादा राउंड फायरिंग की है। पुलिस ने बीस से ज्यादा खोखे मौके से बरामद किए है।

इन्‍‍होंने बताया 

फायरिंग और पथराव करने वालों पर इसबार पुलिस की तरफ से मुकदमा दर्ज किया गया है। दोनों पक्षों की कोई तहरीर नहीं ली जाएगी। दोनों ने एक दूसरे पर पथराव एवं फायरिंग की है। संघर्ष में शामिल सभी 22 लोगों को गिरफ्तार कर जेल भेजा जाएगा। दोनों पक्षों के पांच लोगों को पुलिस पकड़कर जेल भेज चुकी है।

- दिनेश शुक्ला, सीओ कोतवाली

chat bot
आपका साथी