'किसानों की आत्महत्या व बेरोजगारी की जिम्मेदार है भाजपा सरकार'

राजकीय इंटर कालेज के मैदान से रविवार को सपा नेता अतुल प्रधान के नेतृत्व में किसान बेरोजगार हुंकार पदयात्रा शुरू हुई। सोमवार को यात्रा मेरठ पहुंचेगी, इस मौके पर सांसद धर्मेद्र यादव व राम गोविंद चौधरी मौजूद रहेंगे।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 22 Oct 2018 08:00 AM (IST) Updated:Mon, 22 Oct 2018 08:00 AM (IST)
'किसानों की आत्महत्या व बेरोजगारी की जिम्मेदार है भाजपा सरकार'
'किसानों की आत्महत्या व बेरोजगारी की जिम्मेदार है भाजपा सरकार'

मेरठ । राजकीय इंटर कालेज के मैदान से रविवार को सपा नेता अतुल प्रधान के नेतृत्व में किसान बेरोजगार हुंकार पदयात्रा शुरू हुई। सोमवार को यात्रा मेरठ पहुंचेगी, इस मौके पर सांसद धर्मेद्र यादव व राम गोविंद चौधरी मौजूद रहेंगे।

सपा नेता अतुल प्रधान ने कहा कि बड़े-बड़े वादे करने वाली भाजपा की केंद्र व प्रदेश में सरकार है। अब तो देश व प्रदेश को बदल डालने में कोई बाधा नहीं है फिर भी किसान आत्महत्या कर रहे हैं। युवा बेरोजगारी से मर रहे हैं। पदयात्रा शुभारंभ के मुख्य अतिथि व पूर्व मंत्री कमाल अख्तर ने सपा शासन की उपलब्धियों का बखान किया। पूर्व विधायक प्रभुदयाल वाल्मीकि व महानगर अध्यक्ष आदिल चौधरी आदि ने भी विचार रखे।

पदयात्रा की शुरुआत पर मुख्य मार्ग स्थित ऊधम ¨सह चौक पर अतुल प्रधान ने शहीद की प्रतिमा पर पुष्पांजलि अíपत की। पदयात्रा का नेतृत्व अतुल प्रधान कर रहे थे। हालांकि प्रशासन स्तर पर पदयात्रा की अनुमति नितिन कटारिया के नाम पर मिली। नितिन को आयोजक बनाया गया है।

पुलिस बल रहा तैनात

पदयात्रा के दौरान बड़ी संख्या पुलिस बल तैनात रहा। सीओ अखिलेश भदौरिया व तहसीलदार अशोक कुमार गुप्ता समेत कई थानों की फोर्स तैनात थी।

दिल्ली भेजने का आह्वान

पूर्व मंत्री कमाल अख्तर मंच से कई बार अतुल प्रधान को दिल्ली भेजने का आह्वान किया। समर्थन में कार्यकर्ताओं की भीड़ ने भी कई बार नारे लगाए।

लोकसभा टिकट की दावेदारी को एक और 'अतुल यात्रा'

मेरठ । समाजवादी पार्टी की साइकिल यात्रा के बाद अब अतुल प्रधान किसान-बेरोजगार हुंकार पदयात्रा ले आए हैं। इसमें बड़ी संख्या में लोगों को जोड़कर उन्होंने लोकसभा टिकट की दावेदारी पर मजबूत दावा ही नहीं ठोका है, बल्कि दूसरे गुटों को रणनीति बदलने पर भी मजबूर कर दिया है।

अतुल प्रधान को सरधना विधानसभा क्षेत्र से सपा ने टिकट दिया था, लेकिन वह हार गए थे। हालांकि सपा में उनका कद बरकरार रहा। कोई पद न होने के बावजूद उन्हें पश्चिम की साइकिल यात्रा का संयोजक बनाया गया था। पार्टी सूत्रों का दावा है कि साइकिल यात्रा सिर्फ अखिलेश यादव के नेतृत्व में निकाली जानी थी, लेकिन बाद में अतुल के निवेदन पर मेरठ व आसपास के जिलों को जोड़कर उसकी जिम्मेदारी उनको दी गई थी। यही नहीं यह जो पदयात्रा सपा ने निकाली है यह भी अतुल के कहने पर निकाली गई है। मवाना समेत पांच विधानसभा से जुड़ी लोकसभा बिजनौर की सीट मुस्लिम, गुर्जर बहुल है। इस सीट पर उनकी नजर है, तभी उन्होंने पत्नी सीमा प्रधान को यहीं से जिला पंचायत सदस्य बनवाया था। एक और महत्वपूर्ण बात यह है कि पद यात्रा में मुख्य अतिथि कमाल अख्तर बार-बार आह्वान करते दिखे कि अतुल को दिल्ली भेजो। यानी अपील सांसद बनाने को लेकर थी। यात्रा में भीड़ के जरिए भी जनसमर्थन दिखाने की कोशिश की गई है।

chat bot
आपका साथी