मेरठ में गैर संप्रदाय युगल की शादी की सूचना पर बजरंग दल का हंगामा

मेरठ में कचहरी के मैरिज रजिस्ट्रार कार्यालय में उस समय हंगामा खड़ा हो गया, जब बजरंग दल के कार्यकर्ताओं को सूचना मिली कि दो संप्रदाय के प्रेमी युगल यहां शादी करने के लिए आ रहे हैं।

By Dharmendra PandeyEdited By: Publish:Fri, 14 Sep 2018 04:47 PM (IST) Updated:Fri, 14 Sep 2018 04:47 PM (IST)
मेरठ में गैर संप्रदाय युगल की शादी की सूचना पर बजरंग दल का हंगामा
मेरठ में गैर संप्रदाय युगल की शादी की सूचना पर बजरंग दल का हंगामा

मेरठ (जेएनएन)। दो संप्रदाय के युगल के विवाह करने की सूचना पर बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने काफी हंगामा दिया। कल इनके हंगामा के कारण युगल कचहरी में बंद रहा और इनका विवाह नहीं हो सका।

मेरठ में कचहरी के मैरिज रजिस्ट्रार कार्यालय में कल उस समय हंगामा खड़ा हो गया, जब बजरंग दल के कार्यकर्ताओं को सूचना मिली कि दो संप्रदाय के प्रेमी युगल यहां शादी करने के लिए आ रहे हैं। इनके हंगामा के बीच युगल तो आया, लेकिन इनका विवाह नहीं हो सका।

बजरंज दल ने मैरिज रजिस्ट्रार पर आरोप लगाया गया कि वह पैसे लेकर इस तरह की फर्जी शादियां कराते हैं। बजरंग दल के संयोजक बलराज डूंगर ने बताया कि उन्हें सूचना मिली थी कि अलग संप्रदाय के युवक-युवती शादी करने के लिए आ रहे हैं। जिसके बाद वह मैरिज रजिस्ट्रार द्वितीय देवेन्द्र सिंह के कार्यालय पर पहुंचे। वह काफी देर तक वहां पर बैठे रहे, लेकिन कोई शादी करने के लिए नहीं आया।

कुछ देर के बाद यहां पर विहिप के मंत्री गोपाल शर्मा, प्रांत सहमंत्री राजकुमार शर्मा, गौरव शर्मा, अर्जुन सैनी, मधुबन आर्य आदि लोग भी पहुंच गए। इन सभी लोगों का आरोप था कि मैरिज रजिस्ट्रार कार्यालय में सांठ-गांठ करके फर्जी तरीके से शादियां कराई जा रही है। उन्होंने चेतावनी दी कि यदि इस बार उन्हें संप्रदाय विशेष से जुड़ी कोई भी शादी की सूचना मिली तो वह बड़ा हंगामा करेंगे। 

chat bot
आपका साथी