धर्म सभाओं के पीछे भाजपा विरोधी लॉबी सक्रिय : कल्बे जव्वाद

शिया धर्म गुरु मौलाना कल्बे जव्वाद ने कहा की लोगों का मंदिर-मस्जिद मुद्दे से कोई बहुत ज्यादा सरोकार नहीं है। अयोध्या मामले में अगर सहमति नहीं बन रही है तो सुप्रीम कोर्ट का फैसला मान्य होना चाहिए।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 10 Dec 2018 06:00 AM (IST) Updated:Mon, 10 Dec 2018 06:00 AM (IST)
धर्म सभाओं के पीछे भाजपा विरोधी लॉबी सक्रिय : कल्बे जव्वाद
धर्म सभाओं के पीछे भाजपा विरोधी लॉबी सक्रिय : कल्बे जव्वाद

मेरठ । शिया धर्म गुरु मौलाना कल्बे जव्वाद ने कहा की लोगों का मंदिर-मस्जिद मुद्दे से कोई बहुत ज्यादा सरोकार नहीं है। अयोध्या मामले में अगर सहमति नहीं बन रही है तो सुप्रीम कोर्ट का फैसला मान्य होना चाहिए।

रविवार को जैदी नगर सोसायटी में पत्रकारों से बात करते हुए जव्वाद ने कहा कि लोग विकास और चाहते हैं। इससे उनकी आधारभूत जरूरतें पूरी हो सकें। अयोध्या में धर्मसभा में लाखों की भीड़ जुटने की बात कही गई थी, लेकिन मुश्किल से 20-25 हजार लोग पहुंचे। दिल्ली में हुई धर्म सभा में भी भाजपा का कोई बड़ा नेता और संत भाग नहीं ले रहा है। राम मंदिर का मामला है तो शंकराचार्य को आगे आना चाहिए, लेकिन कोई नहीं आया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी स्पष्ट कहा है कि राम मंदिर के मुद्दे पर सरकार कानून का पालन करेगी। शिया धर्मगुरु ने कहा कि इस तरह धर्म सभाओं के पीछे कोई एंटी बीजेपी ताकत काम कर रही है जो सरकार को मुश्किल में डालना चाहती है।

साजिशन हुई इंस्पेक्टर की हत्या

शिया धर्मगुरु मौलाना कल्बे जवाद ने बुलंदशहर में हुए इज्तिमा के आयोजन के दौरान योगी सरकार द्वारा कानून व्यवस्था के दुरुस्त इंतजाम की सराहना की। कहा, योगी सरकार ने इस मामले में सजगता से काम लिया और माहौल को खराब होने से बचाया। उन्होंने कहा, हेमंत करकरे की तर्ज पर इंस्पेक्टर सुबोध की हत्या की गई है। वह अखलाक मामले की जाच से जुड़े थे। उनकी हत्या के पीछे अखलाक के हत्यारों का हाथ हो सकता है। शिया वक्फ बोर्ड के अध्यक्ष वसीम रिजवी पर घोटाला करने का आरोप लगाते हुए उन्होंने कहा, उसे मौलवियों ने शिया धर्म से निकाल दिया है। पूर्व मंत्री आजम खां ने अपने गलत काम वसीम के माध्यम से करवाए थे। जानकारी दी कि वक्फ बोर्ड में हो रही धांधलियों को रोकने के लिए एक बड़ा जलसा किया जाएगा।

जनसंख्या नियंत्रण को लेकर हारी थी इंदिरा गांधी

जनसंख्या नियंत्रण पर कानून बनाने के विषय में पूछे गए सवाल में मौलाना कल्बे जव्वाद ने कहा कि इस मुद्दे पर इंदिरा गांधी को मुंह की खानी पड़ी थी। हालांकि उन्होंने कहा कि कहा, अगर कोई एक बच्चे की परवरिश ठीक से कर सकें तो एक ही ठीक है, लेकिन अगर कोई दौलतमंद दस बच्चों को परवरिश कर सकता है तो वह दस करे। तीन तलाक इस्लाम के खिलाफ है, लेकिन इसमें सरकार को हस्तक्षेप की जगह उलमा को इसे रोकने के लिए कानून बनाना चाहिए। इस अवसर पर सूचना विभाग के उप निदेशक डा. वजाहत रिजवी, अली हैदर रिजवी, सकी हैदर, हैदर अब्बास, कैसर अब्बास मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी