Lockdown: नहीं मिलेगा मुफ्त का राशन, इन लोगों को चुकाने होंगे दाम

लाकडाउन के तीन महीने के दौरान मनरेगा और पंजीकृत रमिकों को राशन के दाम चुकाने होगे। इस संबंध में जिलापुर्ति अधिकारी ने इस बात की पुष्टि करते हुए बताए कब इसका लाभ मिल सकता है।

By Prem BhattEdited By: Publish:Fri, 10 Jul 2020 09:57 PM (IST) Updated:Fri, 10 Jul 2020 09:57 PM (IST)
Lockdown: नहीं मिलेगा मुफ्त का राशन, इन लोगों को चुकाने होंगे दाम
Lockdown: नहीं मिलेगा मुफ्त का राशन, इन लोगों को चुकाने होंगे दाम

सहारनपुर, जेएनएन। राशन की दुकानों से मिलने वाले खाद्यान्न के लिए मनरेगा और पंजीकृत श्रमिकों को अब दाम चुकाने होंगे। कोरोना काल के दौरान फ्री में राशन देने की योजना थी। जो कि अब खत्‍म कर हो गई है। वहीं दो दिवसीय लॉकडाउन के दौरान जिले भर में राशन की दुकानों से कार्डधारकों को राशन का वितरण जारी रहेगा। अब इस योजना का लाभ प्रधानमंत्री अन्‍न का योजना के तहत मिलेगा।

दाम को लेकर हुई कहासुनी

आपूर्ति विभाग द्वारा पांच जुलाई से सामान्य राशन का वितरण शुरू किया गया था। अनेक राशन की दुकानों पर कार्ड धारकों और राशन डीलरों में राशन के दाम को लेकर कहासुनी हो रही है। जिसके बाद से लोगों का कहना था कि प्रधानमंत्री के एलान के बाद से मुफ्त में राशन मिलना चाहिए पर अभी नहीं मिल रहा है। बताते चलें कि पिछले तीन माह के दौरान मनरेगा में पंजीकृत मजदूरों और श्रम विभाग तथा नगर निकायों में पंजीकृत मजदूरों को जिनके नाम राशन कार्ड में शामिल थे, उन्हें मुफ्त में राशन दिया गया था। जुलाई माह में यह व्यवस्था बंद कर दी गई।

क्‍या बताए उपाय

जिलापूर्ति अधिकारी सतीश कुमार मिश्र ने बताया कि विभागीय निर्देशों के अनुसार मनरेगा मजदूरों और पंजीकृत श्रमिकों को राशन के दाम देने होंगे। अब प्रधानमंत्री अन्न योजना के अंतर्गत राशन सभी कार्डधारकों को राशन मुफ्त मिलेगा। जिलधिकारी अखिलेश सिंह ने बताया कि 11-12 जुलाई को लॉकडाउन के दौरान राशन की दुकानों से कार्डधारकों को खाद्यान्न का वितरण किया जायेगा। 

chat bot
आपका साथी