बुलंदशहर में दहेज उत्पीड़न मामले में एयरफोर्स का जवान गिरफ्तार, कार खरीदने के लिए मांगी थी आठ लाख

बुलंदशहर कोतवाली देहात पुलिस ने दहेज उत्पीडऩ के आरोपित एयरफोर्स जवान को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने बताया की मामला 2019 को दर्ज कराया गया था। जिसमें पत्‍नी ने आरोप लगाया था कि उसका पति कार खरीदने के लिए आठ लाख की मांग कर रहा था।

By Himanshu DwivediEdited By: Publish:Tue, 06 Apr 2021 01:06 PM (IST) Updated:Tue, 06 Apr 2021 01:06 PM (IST)
बुलंदशहर में दहेज उत्पीड़न मामले में एयरफोर्स का जवान गिरफ्तार, कार खरीदने के लिए मांगी थी आठ लाख
बुलंदशहर में एयर फोर्स का जवान गिरफ्तार ।

बुलंदशहर, जेएनएन। कोतवाली देहात पुलिस ने दहेज उत्पीडऩ के आरोपित एयरफोर्स जवान को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने बताया की मामला 2019 को दर्ज कराया गया था। जिसमें पत्‍नी ने आरोप लगाया था कि उसका पति कार खरीदने के लिए आठ लाख की मांग कर रहा था। उसपर हत्‍या के प्रयास का भी आरोप लगा हुआ है। पुलिस ने बताया कि जवान को गिरफ्तार कर लिया गया है और पूछताछ कर रही है। इस मामले की जांच शुरू कर दी गई है।

इंस्पेक्टर कोतवाली सचिन मलिक ने बताया कि मोहल्ला इंद्रानगर निवासी राजेंद्र ने अपनी बेटी डिंपी की शादी दिसंबर 2017 में हरियाणा के जिला झज्जर के थाना बहादुरगढ़ में मोहल्ला वेदांत नगर के अभिषेक से की थी। अभिषेक एयरफोर्स में जवान है और वर्तमान में उसकी तैनाती जैसलमेर में है। इंस्पेक्टर ने बताया कि डिंपी ने 22 सितंबर 2019 को कोतवाली देहात बुलंदशहर में पति अभिषेक, सास शारदा देवी तथा जेठ कृष्ण कुमार के खिलाफ दहेज उत्पीडऩ तथा जानलेवा हमले की रिपोर्ट दर्ज कराई थी।

पत्‍नी डिंपी का आरोप था कि पति स्वजन के साथ मिलकर उसे दहेज के लिए परेशान कर रहा था। कार खरीदने के लिए आठ लाख की मांग पूरी न करने पर जान से मारने का प्रयास किया था। पुलिस ने शाम को उसे गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने बताया कि पूछताछ के बाद उसे कोर्ट में आज पेश किया जाएगा। उसके बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।

पेशी के दौरान किया गया गिरफ्तार

पुलिस ने बताया कि अभिषेक सोमवार को अदालत में पेशी पर आया था। इस दौरान पुलिस ने सूचना के दौरान वहां पहुंच गई और उसे पकड़ लिया गया। पुलिस ने जानकारी देते हुए कहा कि 22 सितंबर 2019 को इस मामले में मुकदमा दर्ज कराया गया था। जिसके बाद से इसकी गिरफ्तारी नहीं हुई थी।  

chat bot
आपका साथी