Admission In CCSU: पीजी में प्रवेश के लिए फिर से खुला ऑनलाइन रजिस्‍ट्रेशन, सात से डाउनलोड होगा ऑफर लेटर

Admission In CCSU चौधरी चरण सिंह विवि परिसर और कालेजों में संचालित परास्नातक प्रथम वर्ष (पीजी) डिप्लोमा सर्टिफिकेट कोर्स में प्रवेश के लिए फिर से आनलाइन पंजीयन खोला गया है। जिन छात्र-छात्राओं को इन कोर्स में प्रवेश लेना है।

By Himanshu DiwediEdited By: Publish:Mon, 04 Jan 2021 07:27 PM (IST) Updated:Mon, 04 Jan 2021 07:27 PM (IST)
Admission In CCSU: पीजी में प्रवेश के लिए फिर से खुला ऑनलाइन रजिस्‍ट्रेशन, सात से डाउनलोड होगा ऑफर लेटर
पीजी में प्रवेश के लिए फिर से रजिस्‍ट्रेशन जारी हो गया है।

मेरठ, जेएनएन। चौधरी चरण सिंह विवि परिसर और कालेजों में संचालित परास्नातक प्रथम वर्ष (पीजी), डिप्लोमा, सर्टिफिकेट कोर्स में प्रवेश के लिए फिर से आनलाइन पंजीयन खोला गया है। जिन छात्र-छात्राओं को इन कोर्स में प्रवेश लेना है। वह पांच और छह जनवरी को सीसीएसयू के एडमिशन पोर्टल पर पंजीयन करा सकते हैं। बता दें कि पीजी में प्रवेश के लिए विवि प्रशासन ने ओपेन मेरिट से प्रवेश कराने की प्रक्रिया शूरू की थी। जिसमें चार जनवरी तक प्रवेश हुआ। लेकिन फिर भी सीट खाली रह गई। जिसे देखते हुए विवि ने फिर से प्रवेश कराने का निर्णय लिया है। अभी तक आधा से अधिक सीटों पर प्रवेश हो चुका है।

सोमवार को पीजी प्रथम वर्ष में ओपन मेरिट से प्रवेश लिए गए। बावजूद सभी जगह सीट रिक्त है। जिसे देखते हुए विवि की प्रवेश समिति ने दोबारा से पंजीयन खोलने का निर्णय लिया है। इसमें एलएलबी तीन वर्षीय पाठ्यक्रम को छोड़कर सत्र 2020-21 के लिए पीजी के कोर्स में पंजीयन होंगे। पंजीयन कराते समय छात्रों को कालेज और कोर्स नहीं भरना है। पहले से जिन छात्रों ने पीजी में पंजीयन कराया था, लेकिन किसी कारण से प्रवेश लेने से रह गए हैं। ऐसे छात्र और पंजीयन कराने वाले छात्र दोनों अपनी लाग इन आइडी से ब्लैंक आफर लेटर डाउनलोड कर सकते हैं।

सात से आठ जनवरी तक आफर लेटर डाउनलोड होंगे। इसके बाद सीसीएसयू या जिस कालेज में वह प्रवेश लेना चाहते हैं। अगर सीट खाली है तो वह ब्लैंक आफर लेटर जमा कर वहां प्रवेश करा सकते हैं। कालेज छात्रों के आफर लेटर के अनुसार मेरिट बनाकर 11 से 13 जनवरी तक प्रवेश ले सकेंगे। यदि आरक्षित वर्ग से कोई अभ्यर्थी प्रवेश नहीं लेता है तो कालेज अंतिम वरीयता सूची बनाकर सामान्य वर्ग के अभ्यर्थियों से प्रवेश कर सकते हैं। सभी कालेजों को पीजी में 13 जनवरी तक प्रवेश पूरी तरह से कनफर्म कर लेना है।  

chat bot
आपका साथी