प्रशासनिक अधिकारियों ने सड़क पर कूड़ा बीनकर दिया स्वच्छता का संदेश

गांधी जयंती पर 75वें आजादी के अमृत महोत्सव अभियान के तहत सुबह सात बजे प्लाग रन शुरू हुई।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 02 Oct 2021 09:11 PM (IST) Updated:Sat, 02 Oct 2021 09:11 PM (IST)
प्रशासनिक अधिकारियों ने सड़क पर कूड़ा बीनकर दिया स्वच्छता का संदेश
प्रशासनिक अधिकारियों ने सड़क पर कूड़ा बीनकर दिया स्वच्छता का संदेश

मेरठ, जेएनएन। गांधी जयंती पर 75वें आजादी के अमृत महोत्सव अभियान के तहत सुबह सात बजे कैलाश प्रकाश स्टेडियम चौराहे से कमिश्नर आवास चौराहे तक प्लागिग रन का आयोजन किया गया। कमिश्नर सुरेंद्र सिंह और नगर आयुक्त मनीष बंसल ने निगम अधिकारियों-कर्मचारियों और क्लब 60, टीम क्लीन मेरठ, नेहरू युवा केंद्र की टीम के साथ सड़क पर कूड़ा बीनकर स्वच्छता का संदेश दिया। इस दौरान नाली में कूड़ा डालने पर स्टेडियम चौराहे पर स्थित अरोड़ा बेकर्स का 2000 रुपये का चालान काटा गया।

प्लागिग रन के शुभारंभ पर कमिश्नर

ने नगर निगम अधिकारियों से कहा कि जैसी सख्ती हेलमेट को लेकर की गई वैसी ही सख्ती गंदगी फैलाने वालों पर दिखानी होगी। चालान काटने की कार्रवाई में स्वच्छता के लिए कार्य करने वाले वालंटियर का भी सहयोग लें। मेरठ में स्वच्छता को लेकर लोगों में जागरूकता बढ़ी है। क्लब 60, टीम क्लीन मेरठ जैसी संस्थाओं ने सफाई में योगदान देकर वालंटियर तैयार किए हैं। नगर आयुक्त ने भी लोगों से शहर को स्वच्छ रखने की अपील की। इसके बाद नगर निगम परिसर में महापौर सुनीता वर्मा और नगर आयुक्त मनीष बंसल ने ध्वजारोहण किया। टाउनहाल परिसर स्थित गांधी प्रतिमा पर माल्यार्पण कर तिलकहाल के कार्यक्रम में रामधुन सुनीं। निगम के स्वच्छता मित्रों सहित कुल 86 कर्मचारियों को उत्कृष्ट कार्य के लिए प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया। मेरठ कालेज में बापू की प्रतिमा पर सपाइयों ने किया माल्यार्पण

मेरठ। मेरठ कालेज परिसर स्थित महात्मा गांधी की प्रतिमा पर सपा नेताओं ने माल्यार्पण किया। समाजवादी पार्टी लोहिया वाहिनी के राष्ट्रीय सचिव बाबर चौहान ने कहा कि यह विडंबना है कि गांधी जी को नोबेल पुरस्कार नहीं मिल सका लेकिन उनकी विचारधारा पर चलते हुए अन्य कई लोगों को इस सम्मान से नवाजा गया है। राष्ट्रीय सचिव आकिल मुर्तजा, छात्र नेता अनुज जावला ने भी विचार रखे। सौरभ चौधरी, रविदर प्रेमी, नोमान मुर्तजा आदि रहे।

chat bot
आपका साथी