पुलिस हिरासत में बाइक से मुजफ्फरनगर जेल जा रहे आरोपित की सड़क हादसे में मौत

Accident in Muzaffarnagar मुजफ्फरनगर के सिसौली गांव निवासी अंकित पर पत्नी व माता-पिता के साथ मारपीट का आरोप था। पुलिस उसे थाने लाई और उसका शांतिभंग में चालान कर दिया था। सोमवार को पुलिस उसे बाइक से बुढ़ाना स्थित एसडीएम कोर्ट ले गई थी।

By Parveen VashishtaEdited By: Publish:Mon, 16 May 2022 11:59 PM (IST) Updated:Mon, 16 May 2022 11:59 PM (IST)
पुलिस हिरासत में बाइक से मुजफ्फरनगर जेल जा रहे आरोपित की सड़क हादसे में मौत
बाइक पर पुलिस हिरासत में मुजफ्फरनगर जेल जा रहे आरोपित की सड़क हादसे में मौत

मुजफ्फरनगर, जागरण संवाददाता। पुलिस हिरासत में बाइक से जेल जा रहे आरोपित युवक की ट्रक की टक्कर से मौत हो गई। हादसे में सिपाही व पीआरडी का जवान भी घायल हो गए। घायल सिपाही की तहरीर पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर ट्रक चालक को गिरफ्तार कर लिया। इस मामले में पुलिस की लापरवाही भी उजागर हुई है।

यह है मामला

भौराकलां थाना क्षेत्र के सिसौली गांव निवासी 28 वर्षीय अंकित पुत्र यशपाल ने रविवार देर रात अपनी पत्नी व माता- पिता के साथ मारपीट की थी। स्वजन की शिकायत पर पुलिस उसे पकड़कर थाने लाई थी और उसका शांतिभंग में चालान कर दिया था। सोमवार को भौराकलां थाने में तैनात सिपाही पवन सोलंकी व पीआरडी जवान संजय कुमार अंकित को बाइक से बुढ़ाना स्थित एसडीएम कोर्ट ले गए थे। कोर्ट से जमानत न मिलने पर सिपाही व पीआरडी जवान अंकित को बाइक पर बैठाकर जिला कारागार मुजफ्फरनगर ले जा रहे थे। तभी शाहपुर कस्बे में पीछे से तेज गति से आ रहे ट्रक ने बाइक में टक्कर मार दी। टक्कर लगते ही अंकित बाइक से उछलकर ट्रक के पहिये के नीचे आ गया और उसकी मौके पर ही मौत हो गई, जबकि सिपाही व पीआरडी का जवान घायल हो गए। पुलिस ने घायलों को सीएचसी में भर्ती कराया और अंकित के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। एसपी देहात अतुल श्रीवास्तव, सीओ बुढ़ाना विनय गौत्तम व सीओ फुगाना शरदचंद्र शर्मा ने मौके पर पहुंचकर लोगों से जानकारी ली। फोरेंसिक टीम ने भी घटनास्थल की जांच की।

बिना हेलमेट के बाइक पर चल रहा था सिपाही

इस मामले में पुलिस की लापरवाही भी दिखाई दी। वैसे तो पुलिस वाहन चालकों को यातायात नियमों का पाठ पढ़ाती रहती है, लेकिन खुद पर लागू नहीं करती है। हादसे के समय बाइक पर तीन लोग सवार थे और किसी ने भी हेलमेट नहीं लगा रखा था, जबकि पुलिसकर्मी आरोपित को भौराकलां थाने से लगभग 15 किलोमीटर दूर बुढ़ाना एसडीएम कोर्ट में बाइक से ले गए थे और वहीं से बाइक पर तीनों जिला कारागार के लिए रवाना हुए थे। यह लापरवाही पुलिस की कार्यशैली पर सवाल खड़ा करती है।

इनका कहना है... 

शांतिभंग के आरोपित की जमानत न होने पर पुलिसकर्मी उसे बाइक से जेल लेकर जा रहे थे। रास्ते में ट्रक ने पुलिसकर्मियों की बाइक में टक्कर मार दी। हादसे में आरोपित की मौत हो गई। पुलिसकर्मी और पीआरडी जवान भी घायल हुए हैं। ट्रक चालक को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिसकर्मी आरोपित को बाइक पर किसके कहने पर ले जा रहे थे। इसकी जांच की जा रही है। 

- अतुल श्रीवास्तव, एसपी देहात।

chat bot
आपका साथी