Delhi-Meerut Expressway: दोपहिया वाहनों के कट रहे 20-20 हजार रुपये के चालान, हादसों में आएगी कमी

challans on expressway दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेस-वे पर सफर को हादसामुक्‍त बनाने की मुहिम जारी है। इस रूट पर दोपहिया वाहनों के चालान कटने से अब हादसों में कमी आने लगी है। रविवार को ट्रैफिक पुलिस ने बीस-बास हजार के चार चालान काटे।

By Prem Dutt BhattEdited By: Publish:Mon, 08 Aug 2022 08:00 AM (IST) Updated:Mon, 08 Aug 2022 08:00 AM (IST)
Delhi-Meerut Expressway: दोपहिया वाहनों के कट रहे 20-20 हजार रुपये के चालान, हादसों में आएगी कमी
challans on expressway एक्‍सप्रेस वे पर स्थानीय ग्रामीणों के कृषि और दोपहिया वाहन बन रहे अवरोधक।

मेरठ, जागरण संवाददाता। Delhi-Meerut Expressway दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेस-वे पर प्रतिबंधित दोपहिया वाहनों के चालान कटने से अब हादसों में कमी आ रही है। एक्सप्रेस-वे पर रविवार को ट्रैफिक पुलिस ने दोपहिया चार वाहनों के बीस-बीस हजार के चालान काटे।

चेतावनी देकर वापस भेजा

परतापुर लूप से चढ़ने वाले वाहन चालकों को चेतावनी देकर वापस भेज दिया। तभी स्थानीय ग्रामीण अपने कृषि वाहन लेकर एक्सप्रेस-वे पर चढ़ गए। उनके वाहन रोकने पर ग्रामीणों ने हंगामा कर दिया। हालांकि ट्रैफिक पुलिसकर्मियों ने सुरक्षा का हवाला देकर ग्रामीणों को वापस भेज दिया।

हादसों में जान गवां रहे थे लोग

टीएसआई निमेष कुमार ने बताया कि दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेस-वे पर दोपहिया वाहनों के आवागमन पर प्रतिबंध है। चेतावनी बोर्ड लगे होने के बाद भी चालक एक्सप्रेस-वे पर बेधड़क वाहन दौड़ा रहे थे। जिस वजह से प्रतिदिन हादसे होने शुरू हो गए। इन हादसों में अभी तक कई दोपहिया वाहन चालक अपनी जान गवां चुके है। जिसे देखते हुए मेरठ और गाजियाबाद पुलिस ने एनएचआई के साठ बैठक की और उन्होंने काशी और डासना टोल प्लाजा से दोपहिया वाहनों की निगरानी शुरू कर दी।

चार वाहन चालकों के चालान

रविवार को ट्रैफिक पुलिस ने दोपहिया चार वाहन चालकों के बीस-बीस हजार के चालान काटे। अन्य वाहन चालकों के ड्राइविंग लाइसेंस, ट्रिपल सवारी व हेलमेट के चालान भी काटे गए। जिनसे लगभग दो लाख रूपये से ज्यादा का शमन शुल्क वसूला गया। चालान की कार्रवाई के दौरान स्थानीय ग्रामीण अपने कृषि वाहन लेकर एक्सप्रेस-वे पर चढ़ गए। जिन्हें सुरक्षा का हवाला देकर पुलिसकर्मियों ने रोक लिया। ग्रामीणों की पुलिस और टोल कर्मियों से कहासुनी होने लगी। लेकिन टीएसआई ने उन्हें समझाकर शांत करा वापस भेज दिया।

एक्सप्रेस-वे पर दोपहिया वाहन दिखे तो होगी कार्रवाई

काशी और डासना टोल प्लाजा पर ट्रैफिक पुलिस के सिपाही तैनात है। इसके अलावा संबंधित थाना पुलिस को भी एक्सप्रेस-वे पर दोपहिया वाहनों पर रोकथाम लगाने के निर्देश दिए गए है। यदि गश्त के दौरान थाना पुलिस को दोपहिया वाहन एक्सप्रेस-वे पर मिलते है तो उनपर कार्रवाई की जाएगी। इसके साथ ही टोल प्लाजा पर बने कंट्रोल रूम से भी चालकों की पहचान कर उनके घर चालान भेजे जाएंगे। 

chat bot
आपका साथी