मेरठ : दहेज की मांग पूरी नहीं हुई तो मारपीट कर पत्नी को दिया तीन तलाक, तेजाब डालने की भी धमकी

मेरठ में दहेज की मांग पूरी ना होने पर पति और ससुरालियों नवविवाहिता को मारपीट कर घर से निकाल दिया। बाद में पति ने महिला के घर पहुंचकर तीन बार तलाक बोलकर रिश्ता तोड़ लिया। बेटी को बचाने आई मां के साथ भी मारपीट कर दी।

By Himanshu DiwediEdited By: Publish:Wed, 16 Dec 2020 05:28 PM (IST) Updated:Wed, 16 Dec 2020 05:28 PM (IST)
मेरठ : दहेज की मांग पूरी नहीं हुई तो मारपीट कर पत्नी को दिया तीन तलाक, तेजाब डालने की भी धमकी
मेरठ में महिला को पति ने दी तेजाब फेकन की धमकी।

मेरठ, जेएनएन। दहेज की मांग पूरी ना होने पर पति और ससुरालियों नवविवाहिता को मारपीट कर घर से निकाल दिया। बाद में पति ने महिला के घर पहुंचकर तीन बार तलाक बोलकर रिश्ता तोड़ लिया। बेटी को बचाने आई मां के साथ भी मारपीट कर दी। साथ ही तेजाब डालने की धमकी देकर फरार हो गया। महिला ने लिसाडी गेट थाने पहुंच पति के खिलाफ तहरीर दी है। पुलिस ने महिला की तहरीर पर तीन तलाक, दहेज उत्पीड़न और मारपीट करने की जांच शुरु कर दी।

समर गार्डन एक मीनारा मस्जिद निवासी गुलनाज पुत्री अहसान का निकाह वर्ष 2017 में शादिक नगर भूमियापुल निवासी आमिर पुत्र जाबिर के साथ हुई थी। शादी के कुछ दिनों तक ससुराल वालों का व्यवहार सही रहा। इसके बाद ससुराल वाले दहेज कम लाने का ताना मारने लगे। इतना ही नहीं विरोध करने पर महिला के साथ मारपीट करने लगे। महिला ने इसकी जानकारी मायके वालों को दी। मायके वालों ने समझाने का प्रयास किया, लेकिन पति हरकतों से बाज नहीं आए।

एक साल पहले ससुराल वालों ने दहेज की मांग पूरी नहीं होने पर मारपीट कर घर से निकाल दिया तभी से महिला मायके में रह रही है। कई बार बिरादरी के लोगों ने दोनों पक्षों के लोगों में समझौता कराने का प्रयास किया, लेकिन बात नही बनी।

बुधवार की दोपहर पति अपने दो साथियों के साथ गुलनाज के घर पहुंचा वहां जाकर गाली- गलौज करने लगा। जब ससुराल वालों ने विरोध किया तो गुलनाज के साथ पति ने मारपीट कर तीन तलाक दे डाला। बेटी को बचाने आई मां के साथ भी मारपीट कर तेजाब डालने की धमकी देकर फरार हुए गये।

महिला ने लिसाडी गेट थाने पहुंच पुलिस को तहरीर दी। लिसाडी गेट थाना प्रभारी प्रशांत कपिल ने बताया कि तहरीर के आधार पर पति मुस्तकीम के खिलाफ तीन तलाक और ससुरालियों के खिलाफ दहेज उत्पीड़न का केस दर्ज करने की तैयारी की जा रही है।

chat bot
आपका साथी