जिला बार के 20 पदों पर 31 नामांकन, वापसी आज

जिला बार एसोसिएशन की प्रबंध समिति के आगामी वर्ष के लिए होने वाले चुनाव की प्रक्रिया के तहत आज नामांकन हुए।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 08 May 2019 04:00 AM (IST) Updated:Wed, 08 May 2019 04:00 AM (IST)
जिला बार के 20 पदों पर 31 नामांकन, वापसी आज
जिला बार के 20 पदों पर 31 नामांकन, वापसी आज

मेरठ । जिला बार एसोसिएशन की प्रबंध समिति के आगामी वर्ष के लिए होने वाले चुनाव की प्रक्रिया के तहत मंगलवार को नामांकन जमा कराए गए। प्रबंध समिति के कुल 20 पदों के लिए 31 नामांकन पत्र दाखिल हुए हैं। बुधवार को नामांकन पत्र वापसी का दिन निर्धारित है। 16 मई को एसोसिएशन के सदस्य मतदान के जरिए पदाधिकारियों का चुनाव करेंगे।

चुनाव अधिकारी चरण सिंह चौधरी (शर्मा) ने बताया कि मंगलवार को सुबह 11 बजे से नामाकन की प्रक्रिया शुरू हुई। दिनभर में 8 पदाधिकारी और 12 सदस्यों के कुल 20 पदों पर 31 नामांकन पत्र जमा किए गए। प्रबंध समिति के सभी 8 पदों पर दो-दो नामांकन पत्र दाखिल हुए हैं। अध्यक्ष पद पर रवींद्र कुमार सिंह और विक्रांत राज भारद्वाज ने नामांकन किया। वरिष्ठ उपाध्यक्ष पद के लिए राजेंद्र सिंह तोमर व अखिलेश कुमार रस्तोगी ने नामांकन किया। कनिष्ठ कोषाध्यक्ष पद के लिए राजीव सिंह व महकार सिंह मावी, महामंत्री पद पर आनंद कश्यप व सरताज अहमद, कोषाध्यक्ष पद पर मनोज कुमार व पराग ऐरन, संयुक्त सचिव प्रशासन के लिए देवेंद्र शर्मा व उमेश चंद संयुक्त, सचिव प्रकाशन के लिए महताब अली व शाहिद हुसैन ने नामांकन किया। संयुक्त सचिव पुस्तकालय पद पर संजय कुमार व गौरव प्रताप त्यागी ने नामांकन किया। वरिष्ठ कार्यकारिणी के छह सदस्य पदों के लिए कुल 8 लोगों नरेश चंद शर्मा, डॉ. सुशील कुमार, ओपी वर्मा, वेद प्रकाश, यशपाल सिंह, नफीस बेग, मो. अजर हुसैन व राकेश कुमार शर्मा ने नामांकन किया। कनिष्ठ कार्यकारिणी सदस्य के छह पदों पर धर्म सिंह, रूपेंद्र कुमार, बलराज सिंह, सादमान कुरैशी, सोनिया अनेजा, कांति प्रसाद, सैय्यद मो. जामिन ने नामाकन पत्र दाखिल किया है।

चुनाव अधिकारी ने बताया कि बुधवार को नाम वापसी की प्रक्रिया निर्धारित है। बुधवार शाम को उम्मीदवारों की अंतिम सूची का प्रकाशन किया जाएगा। नामांकन प्रक्रिया में अंसार हुसैन रिजवी, एसके जैन, जेएम भटनागर, चुनाव अधिकारी रामकुमार त्यागी, जिला बार के अध्यक्ष राजीव नागर व महामंत्री प्रवीन सुधार का सहयोग रहा।

जुलूस के साथ पहुंचे प्रत्याशी

नामांकन से पहले उम्मीदवारों ने ढोल नंगाड़ों के जुलूस निकाला। जुलूस के रूप में ही उन्होंने महात्मा गाधी सभागार पहुंचकर नामाकन किया।

579 सदस्य 16 को करेंगे चयन

जिला बार एसोसिएशन की प्रबंध समिति के पदाधिकारियों का चुनाव बार के 579 सदस्य 16 मई को मतदान के माध्यम से करेंगे।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

chat bot
आपका साथी