आइटी पार्क और रोहटा रोड पर सीसी रोड निर्माण की मांगी अनुमति, इन 23 कार्यों की मिली अनुमति Meerut News

गुरुवार को दो नगर पंचायतों के 22 समेत कुल 23 निर्माण कार्यों को स्वीकृति मिली है। प्रशासन का कहना है कि बाकी के कार्यों के लिए कंटेनमेंट जोन के जांच के बाद ही फैसला लिया जाएगा।

By Prem BhattEdited By: Publish:Fri, 29 May 2020 12:58 AM (IST) Updated:Fri, 29 May 2020 12:59 AM (IST)
आइटी पार्क और रोहटा रोड पर सीसी रोड निर्माण की मांगी अनुमति, इन 23 कार्यों की मिली अनुमति Meerut News
आइटी पार्क और रोहटा रोड पर सीसी रोड निर्माण की मांगी अनुमति, इन 23 कार्यों की मिली अनुमति Meerut News

मेरठ, जेएनएन। लॉकडाउन के दौरान ठप पड़े विकास कार्यों को भी धीरे धीरे गति मिल रही है। निर्माण योजनाओं को जांच पड़ताल के बाद अनुमति देने वाली जिला स्तरीय समिति ने गुरुवार को कुल 23 कार्यों को अनुमति दी। इनमें नगर पंचायत शाहजहांपुर और परीक्षितगढ़ के कुल 22 कार्य हैं। जबकि एक कार्य मवाना में जल निगम द्वारा न्यायालय भवन की चाहरदीवारी का है। एसटीपीआइ ने वेदव्यासपुरी में आइटी पार्क के अधूरे पड़े भवन के कार्य को पूरा करने तथा बैंक के भवन निर्माण की अनुमति मांगी है जबकि पीडब्ल्यूडी ने रोहटा रोड पर समेंटिड रोड के निर्माण की अनुमति मांगी है। ये कार्य कंटेनमेंट जोन में हैं अथवा नहीं इसकी जांच करके समिति शुक्रवार को इन पर निर्णय लेगी।

283 कार्यों की स्‍वीकृति

जिला स्तरीय समिति के अध्यक्ष अपर जिलाधिकारी प्रशासन रामचंद्र और सदस्य सचिव परियोजना निदेशक जिला ग्राम्य विकास अधिकरण भानुप्रताप सिंह ने बताया कि गुरुवार को 23 निर्माण कार्यों को अनुमति प्रदान की गई। इसके साथ ही जनपद में अभी तक 283 कार्यों को स्वीकृति दे दी गई है। नगर पंचायत शाहजहांपुर ने 13 तथा नगर पंचायत परीक्षितगढ़ ने 9 निर्माण कार्यों की अनुमति मांगी थी। जल निगम की कंस्ट्रक्शन एंड डिजाइन यूनिट ने मवाना में बाह्य न्यायालय के भवन की चाहरदीवारी के निर्माण की अनुमति मांगी थी। इन सभी को अनुमति प्रदान की गई है। एसटीपीआइ द्वारा दिल्ली रोड बाईपास पर वेदव्यासपुरी कालोनी में आइटी पार्क का निर्माण किया जा रहा है।

कंटेनमेंट जोन से बाहर होने पर ही अनुमति

लॉकडाउन में यह कार्य भी बंद है। नेशनल प्रोजेक्ट कंस्ट्रक्शन कारपोरेशन लि. ने आइटी पार्क के भवन निर्माण को शुरू करने तथा वहीं पर बैंक के भवन के निर्माण की अनुमति मांगी है। जबकि पीडब्ल्यूडी ने मेरठ-बड़ौत मार्ग पर किमी 4.825 से किमी 9 के बीच में आबादी क्षेत्र में सींमेंटिड सड़क के निर्माण की अनुमति मांगी है। एडीएम प्रशासन रामचंद्र ने बताया कि इन तीनों कार्यों का कंटेनमेंट जोन को लेकर परीक्षण कराया जा रहा है। जो भी कार्य कंटेनमेंट जोन से बाहर होगा उसे अनुमति प्रदान कर दी जाएगी। शुक्रवार को होने वाली समिति की बैठक में इन तीनों कार्यों पर निर्णय किया जाएगा।  

chat bot
आपका साथी