बाबा साहब की जयंती पर जगमगाएंगे 2021 दीप

डा. आंबेडकर समाज कल्याण समिति की बैठक सोमवार को बीके इंटर कालेज नई बस्ती में बैठक आयोजित की गई।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 13 Apr 2021 12:10 AM (IST) Updated:Tue, 13 Apr 2021 12:10 AM (IST)
बाबा साहब की जयंती पर जगमगाएंगे 2021 दीप
बाबा साहब की जयंती पर जगमगाएंगे 2021 दीप

मेरठ, जेएनएन। डा. आंबेडकर समाज कल्याण समिति की बैठक सोमवार को बीके इंटर कालेज नई बस्ती में संपन्न हुई। बैठक में 14 अप्रैल को बाबा साहब के जन्मदिवस पर घर में 14 दीपक जलाने के लिए समिति दीपक का वितरण करेगी। समिति के अध्यक्ष मुरारी लाल निमेष ने बताया कि डा. आंबेडकर डिग्री कालेज नई बस्ती लल्लापुरा परिसर में बाबा साहब की प्रतिभा के समक्ष 2021 दीपक प्रज्वलित किए जाएंगे। साथ ही भव्य शोभायात्रा भी निकाली जाएगी। साथ ही एक हजार गरीब परिवारों को 14 दीपक वितरित किए जाएंगे। बैठक में महामंत्री विरेंद्र सिंह बौद्ध, धमेंद्र प्रकाश, श्रीपाल गंगा शरण और विजय कुमार भी उपस्थित रहे।

आंबेडकर जयंती को दलित दीवाली के रूप में मनाएगी सपा : सपा इस बार डा. भीमराव आंबेडकर की जयंती दलित दीवाली के रूप में मनाएगी। पार्टी ने इसके लिए निर्देश दिए हैं। जिलाध्यक्ष राजपाल सिंह ने बताया कि सभी कार्यकर्ता, नेता व जनप्रतिनिधि डा. आंबेडकर की प्रतिमा पर अपने-अपने घरों पर दीपक जलाएंगे। उन्होंने कहा कि आंबेडकर जयंती इस बार इसलिए भी महत्वपूर्ण है कि भाजपा सरकार ने संवैधानिक संस्थाओं को नष्ट कर संविधान को ताक पर रख दिया है। यह लोकतंत्र के लिए एक बहुत बड़ी चुनौती है।

लकी ड्रा में जीती वाशिंग मशीन: मोदीपुरम फ्लाईओवर के पास स्थित एचएलबी मोटर्स टीवीएस शोरूम में पिछले दो महीने से ग्राहकों के लिए विशेष स्कीम चल रही थी। इसी कड़ी को आगे बढ़ाते हुए लकी ड्रा निकाला गया, जिसमें मोहिउद्दीनपुर के पास गांव डिमौली निवासी जितेंद्र सैनी ने वाशिग मशीन जीती। शोरूम स्टाफ ने जितेंद्र को बधाई दी। इस दौरान प्रिस, अनुज बंसल, ह्देश शर्मा आदि मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी