बेटे पर चोरी का आरोप लगाया, मां को दिया जहर

मेरठ: मेडिकल थाना क्षेत्र के कालियागढ़ी में महिला ने अपने पड़ोस में रहने वाले युवक पर चोरी का आरोप लग

By JagranEdited By: Publish:Mon, 24 Apr 2017 02:00 AM (IST) Updated:Mon, 24 Apr 2017 02:00 AM (IST)
बेटे पर चोरी का आरोप लगाया, मां को दिया जहर
बेटे पर चोरी का आरोप लगाया, मां को दिया जहर

मेरठ: मेडिकल थाना क्षेत्र के कालियागढ़ी में महिला ने अपने पड़ोस में रहने वाले युवक पर चोरी का आरोप लगा दिया। पूछताछ में निर्दोष निकलने पर पुलिस ने उसे छोड़ दिया। बावजूद इसके महिला ने फर्जी मामले में फंसाकर जेल भिजवाने की धमकी दी। रविवार को पीड़ित युवक की मां की जहर से संदिग्ध हालात में मौत हो गई। परिजनों ने आरोप लगाने वाली महिला पर जहर देने का आरोप लगाते हुए मेडिकल थाने में तहरीर दी है। पुलिस पूरे मामले की जांच की जा रही है।

मेडिकल के कालियागढ़ी में सचिन पुत्र विनोद का मकान है। मकान में दो परिवार किराए पर रहते हैं। एक परिवार मुनेश पत्‍‌नी मनोज का है और दूसरा परिवार मिथलेश 58वर्ष पत्‍‌नी वीरेंद्र का है। दोनों परिवार मजदूरी करते हैं। 18 अप्रैल को मुनेश ने अपने घर में चोरी होने की शिकायत करते हुए मेडिकल थाने में मिथलेश के बेटे सचिन पर आरोप लगा दिया था। मेडिकल पुलिस ने सचिन को हिरासत में ले लिया। पूछताछ के बाद पुलिस ने उसे छोड़ दिया था। परिजनों ने आरोप लगाया था कि पुलिस ने सचिन को कई दिन हिरासत में रखकर उसके साथ मारपीट की। रविवार दोपहर को सचिन की मां मिथलेश को जहर खाने के मामले में ओम नर्सिग होम में भर्ती कराया गया। रात में मिथलेश की मौत हो गई। मिथलेश के परिजनों ने आरोप लगा दिया कि पैसे नहीं देने पर मुनेश ने सचिन को फर्जी मामले में पकड़वाने की बात कही थी। परिजनों का आरोप है कि रंजिश के चलते शनिवार को मुनेश और उसके बेटे ने सचिन के साथ मारपीट की। रविवार को मुनेश और उसके परिवार के लोगों ने मिथलेश को जहर दे दिया। परिजनों का कहना है कि सूचना के बावजूद पुलिस बयान लेने नहीं आई। आरोप है कि अगर पुलिस बयान ले लेती तो सच्चाई सामने आ जाती। पुलिस ने शव पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

इन्होंने कहा

सचिन के साथ मारपीट का आरोप निराधार है। मिथलेश को जहर दिया गया या फिर उन्होंने खुद खाया, इसकी जांच की जा रही है। आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

-धर्मेद्र सिंह, एसओ मेडिकल

chat bot
आपका साथी