आइआइएमटी के नाम दो और कीíतमान

गंगानगर : आइआइएमटी यूनिवर्सिटी की उपलब्धियों में सोमवार को दो कीíतमानों की कड़ी और जुड़ गई। व‌र्ल्ड

By JagranEdited By: Publish:Mon, 20 Mar 2017 08:54 PM (IST) Updated:Mon, 20 Mar 2017 08:54 PM (IST)
आइआइएमटी के नाम दो और कीíतमान
आइआइएमटी के नाम दो और कीíतमान

गंगानगर : आइआइएमटी यूनिवर्सिटी की उपलब्धियों में सोमवार को दो कीíतमानों की कड़ी और जुड़ गई। व‌र्ल्ड स्माइल-डे के अवसर पर विद्याíथयों ने कागज की 1200 नावों की सहायता से स्माइली आकार का डिजाइन तैयार किया, जो गोल्डन बुक आफ रिकाडर््स में दर्ज हुआ। वहीं दूसरी ओर 5 हजार कागज की नाव से महिला सशक्तिकरण का बनाए गए लोगो की आकृति को लिम्का बुक आफ रिकार्डस के पन्नों पर अंकित किया गया।

आइआइएमटी विवि के 5 हजार से अधिक विद्यार्थी इन ऐतिहासिक लम्हों के भागीदार बने। आइआइएमटी के अलावा कंकरखेड़ा स्थित गुरु नानक ग‌र्ल्स इंटर कालेज व गंगानगर का सरस्वती विद्या मंदिर इंटर कालेज के विद्याíथयों ने भी अपनी उपस्थिति दर्ज करायी। व‌र्ल्ड स्माइल डे पर एक स्माइली आकार की आउटलाइन ग्राउंड पर बनायी गई। जिसमें बच्चों ने बारी-बारी से आकर कागज की एक छोटी नाव सुव्यवस्थित तरीके से रखी। इसी क्रम में दूसरी ओर महिला सशक्तिकरण के लोगो की आकृति पर भी विद्याíथयों ने कागज की नाव को व्यवस्थित करना शुरू किया। देखते ही देखते नाव की संख्या हजारों में पहुंची और गोल्डन बुक आफ रिकार्ड्स व लिम्का बुक आफ रिकार्डस में नाम दर्ज हो गया। लिम्का बुक आफ रिकार्डस के प्रतिनिधि के तौर पर कार्यक्रम में मौजूद अतिथि अनीता राणा व गोल्डन बुक आफ रिकार्डस के प्रतिनिधि मैनेजर आलोक कुमार ने यूनिवर्सिटी के कुलाधिपति योगेश मोहन गुप्ता को प्रमाण-पत्र सौंपा। जिला महिला अस्पताल की अधीक्षक डा. मंजू मलिक भी मौजूद रही। कुलाधिपति ने संबोधित करते हुए कहा कि विद्याíथयों के सहयोग से अनोखा रिकार्ड बनाया गया। कुलपति प्रोफेसर एम किदवई व प्रतिकुलपति डा. दीपा शर्मा ने विद्याíथयों के इस कार्य की सराहना की। संचालन संजीव मिश्रा ने किया। कार्यक्रम में डा. आशा यादव, अंशु तेवतिया, नीरज शर्मा, मानव शर्मा, दिनेश भाटिया आदि का विशेष योगदान रहा।

योगी-योगी के नारों से गूंजा परिसर

विश्व रिकार्ड बनाने के लिए पंक्ति में लगे छात्रों ने सोमवार को यूनिवर्सिटी कैम्पस में पूरे जोश के साथ योगी-योगी कहते हुए नारेबाजी की। शिक्षकों के हस्तक्षेप के बावजूद भी छात्र शांत नहीं हुए। निर्धारित आकार में कागज की नाव रखने के लिए पंक्ति में लगे हुए छात्रों ने जमकर नारेबाजी की।

chat bot
आपका साथी