नारियल पकड़ने के चक्कर में गंगा में डूबा मजदूर

मेरइ: हस्तिनापुर में गंगा नदी पर भीकुंड गांव के समीप रविवार को काम कर रहा अमरोहा का एक श्रमिक गंगा म

By Edited By: Publish:Mon, 20 Feb 2017 01:39 AM (IST) Updated:Mon, 20 Feb 2017 01:39 AM (IST)
नारियल पकड़ने के चक्कर  में गंगा में डूबा मजदूर
नारियल पकड़ने के चक्कर में गंगा में डूबा मजदूर

मेरइ: हस्तिनापुर में गंगा नदी पर भीकुंड गांव के समीप रविवार को काम कर रहा अमरोहा का एक श्रमिक गंगा में डूब गया। पुलिस व ¨सचाई विभाग के जेई ने गोताखोरों की मदद से श्रमिक की तलाश कराई, परंतु सफलता नहीं मिली।

श्रमिक राकेश (19) पुत्र खचेडू निवासी गांव सिरसा थाना हसनपुर, जनपद अमरोहा अपने साथियों के साथ गंगा नदी के किनारे ठोकर लगाने का काम कर रहा था। नौरंग, ननवा व बलिराम ने बताया कि ¨सचाई विभाग ड्रेनेज खंड स्तर पर नदी के कटान को रोकने के लिए ठोकर बनाया जा रहा है। रविवार को ठोकर लगाने के दौरान एक नारियल गंगा में बहता दिखा। पकड़ने के लिए राकेश ने नदी में छलांग लगा दी। गहराई ज्यादा होने के चलते राकेश डूबने लगा। साथियों ने बताया कि राकेश को तैरना आता था, लेकिन वह तेज बहाव की चपेट में आ गया।

इसी क्रम में साथियों ने श्रमिक के परिजनों व पुलिस को घटना की सूचना दी। घाट पर पहुंची पुलिस ने गोताखोरों को बुलाकर तलाश शुरू कराई, लेकिन देर शाम तक राकेश नहीं मिला।

¨सचाई विभाग के जेई जागेश कुमार व संजय शर्मा भी अभियान के दौरान गंगा किनारे मौजूद रहे। एसएसआइ ओमबीर ¨सह ने बताया कि घटना के संबंध में तहरीर नहीं मिली है।

गरीब परिवार से था राकेश

श्रमिक के बड़े भाई नेम ¨सह ने बताया कि वह सात बहन व भाइयों में चौथे नंबर का था। सिर से पिता का साया पहले ही उठ गया था। परिजनों ने बताया कि परिवार बेहद गरीबी में दिन गुजार रहा है। कामकाज के सिलसिले में चार दिन पूर्व ही राकेश गांव वालों के साथ यहां आया था। परिजनों का कहना है कि जिस ठेकेदार के अधीन राकेश कार्य कर रहा था, वह घटना की जानकारी लेने तक नहीं आया।

chat bot
आपका साथी