शिक्षक सीट पर 15 और स्नातक पर 32 ने ठोकी ताल

उत्तर प्रदेश विधान परिषद के शिक्षक और स्नातक सीट के मेरठ खंड के निर्वाचन के लिए नामांकन प्रक्रिया गुरुवार को पूरी हो गई। शिक्षक सीट पर कुल 15 और स्नातक सीट पर कुल 32 लोगों ने नामांकन पत्र जमा करके चुनाव की ताल ठोकी है।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 13 Nov 2020 07:00 AM (IST) Updated:Fri, 13 Nov 2020 07:00 AM (IST)
शिक्षक सीट पर 15 और स्नातक पर 32 ने ठोकी ताल
शिक्षक सीट पर 15 और स्नातक पर 32 ने ठोकी ताल

मेरठ, जेएनएन। उत्तर प्रदेश विधान परिषद के शिक्षक और स्नातक सीट के मेरठ खंड के निर्वाचन के लिए नामांकन प्रक्रिया गुरुवार को पूरी हो गई। शिक्षक सीट पर कुल 15 और स्नातक सीट पर कुल 32 लोगों ने नामांकन पत्र जमा करके चुनाव की ताल ठोकी है। अंतिम दिन स्नातक सीट पर कांग्रेस प्रत्याशी समेत 11 और शिक्षक सीट पर दो प्रत्याशियों ने नामांकन पत्र जमा कराया। निर्धारित समय तीन बजे के बाद तीन लोग नामांकन पत्र जमा कराने पहुंचे लेकिन उन्हें स्वीकार नहीं किया गया। शुक्रवार को दोनों प्रेक्षकों की मौजूदगी में नामांकन पत्रों की जांच होगी।

नामांकन प्रक्रिया का गुरुवार को अंतिम दिन था। स्नातक सीट पर कांग्रेस प्रत्याशी शिक्षाविद् एवं समाजसेवी जितेंद्र कुमार गौड़ ने जिलाध्यक्ष अवनीश काजला, शहर अध्यक्ष जाहिद अंसारी समेत विभिन्न पदाधिकारियों के साथ कमिश्नर कोर्ट पहुंचकर नामंकन पत्र दाखिल कराया। प्रदेश सचिव डा. सुहेब, मोनिदर सूद, पूर्व मंत्री सतीश शर्मा, हापुड़ जिलाध्यक्ष मिथुन त्यागी, पूर्व प्रदेश महासचिव नरेन्द्र राठी व नसीम कुरैशी, प्रवक्ता हरिकिशन आंबेडकर, विनोद मोघा आदि मौजूद रहे। शिक्षक सीट पर दो नामांकन माध्यमिक शिक्षक संघ अध्यक्ष ओमप्रकाश शर्मा और भाजपा प्रत्याशी श्रीचंद शर्मा के द्वितीय नामांकन के रूप में जमा कराए गए।

विलंब से पहुंचे तीन लोग, घंटों तक अड़े रहे

कमिश्नर न्यायालय में अपर आयुक्त रजनीश राय और एसीएम सुनीता सिंह नामांकन पत्र प्राप्त करने के लिए कमिश्नर के प्रतिनिधि के रूप में काम कर रहे थे। शिक्षक सीट के लिए बड़ौत से रविद्र गुप्ता, नोएडा से ओमप्रकाश शर्मा और बुढ़ाना से हरकेश सिंह नामांकन करने विलंब से पहुंचे। हरकेश सिंह बीमार थे तथा यूरीन बैग लटकाकर ही आनंद अस्पताल से सीधे नामांकन करने पहुंचे थे। ये नामांकन पर अड़े रहे। आखिरकार पुलिस बल बुलवाकर इन्हें न्यायालय कक्ष से बाहर भेजा गया।

इन्होंने कहा....

हमने तीन बजे तक सभी के नामांकन पत्र प्राप्त किए। बीमार हरकेश सिंह के अधिवक्ता नामांकन पत्र लेकर पहले आए थे। पत्र पर उनके हस्ताक्षर भी नहीं थे। उन्हें तीन बजे से पहले प्रत्याशी को न्यायालय कक्ष में बुलाने के लिए कहा गया था। लेकिन वे निर्धारित समय तक नहीं पहुंच सके। लिहाजा नामांकन पत्र जमा नहीं किया जा सका।

रजनीश राय, अपर आयुक्त मेरठ मंडल

24 घंटे में बदले तीन प्रेक्षक

भारत निर्वाचन आयोग ने बुधवार को समीर वर्मा को मेरठ की शिक्षक सीट तथा बीएल मीणा को स्नातक सीट का प्रेक्षक नियुक्त किया था। गुरुवार को चर्चा रही कि आयोग ने समीर वर्मा के स्थान पर पहले विकास गोठलवाल को प्रेक्षक बनाया और शाम होते होते उनका नाम भी बदल दिया।

कमिश्नर ने देखी मतगणना की तैयारी

एमएलसी चुनाव की रिटर्निंग अफसर कमिश्नर अनीता सी मेश्राम ने गुरुवार शाम को परतापुर स्थित कताई मिल पहुंचकर मतगणना की तैयारियों का निरीक्षण किया। उन्होंने जिलाधिकारी के बालाजी को आवश्यक दिशा निर्देश दिए।

chat bot
आपका साथी