अभी मेरिट लिस्ट का इंतजार है..

मेरठ : स्नातक कक्षाओं में प्रवेश के लिए छात्रों को अभी इंतजार करना पड़ेगा। शुक्रवार को भी विश्वविद्या

By Edited By: Publish:Sat, 02 Jul 2016 02:01 AM (IST) Updated:Sat, 02 Jul 2016 02:01 AM (IST)
अभी मेरिट लिस्ट का इंतजार है..

मेरठ : स्नातक कक्षाओं में प्रवेश के लिए छात्रों को अभी इंतजार करना पड़ेगा। शुक्रवार को भी विश्वविद्यालय मेरिट लिस्ट जारी नहीं कर पाया। डाटा बैंक में गड़बड़ी होने की वजह से विश्वविद्यालय को मेरिट लिस्ट जारी करने की तिथि स्थगित करनी पड़ी। विवि का दावा है कि डाटा में संशोधन किया जा रहा है। शनिवार को मेरिट लिस्ट जारी की जा सकती है। इसके बाद दाखिले की तिथि भी आगे बढ़ेगी।

चौ. चरण सिंह विश्वविद्यालय (सीसीएसयू) से जुड़े 65 एडेड और राजकीय कालेजों में प्रवेश के लिए गुरुवार को मेरिट जारी की गई। मेरिट सीधे कालेजों के लाग इन में भेजी गई, लेकिन उसमें गड़बड़ी की शिकायत मिलने पर मेरिट वापस कर ली गई। विवि प्रशासन ने शुक्रवार को रिवाइज मेरिट जारी करने के लिए कहा था, लेकिन विवि की मेरिट में 1700 छात्रों ने डाटा बैंक में अपने नंबरों को जिस तरह से बढ़ाकर दिखाया है, उससे मेरिट सही नहीं हो पाई।

शुक्रवार को भी विश्वविद्यालय रिवाइज मेरिट नहीं जारी कर पाया। विश्वविद्यालय के अधिकारियों के अनुसार डाटा में संशोधन किया जा रहा है। काफी संशोधन हो चुका है। शनिवार को दोपहर 12 बजे से एक बजे तक मेरिट आने की संभावना है। मेरिट जारी होने की सूचना छात्रों को एसएमएस से भेज दी जाएगी। प्रवेश की तिथि चार और पांच जुलाई है। इन तिथियों को भी आगे बढ़ाया जा सकता है।

वोकेशनल कोर्स के बढ़ा दिए नंबर

यूजी कक्षाओं में प्रवेश के लिए जो आनलाइन रजिस्ट्रेशन किया गया उसमें विवि ने छात्रों को अपने कंपार्टमेंट और इंप्रूवमेंट के नंबर को चढ़ाने के लिए समय दिया था, जिसमें सीबीएसई के छात्रों ने अपने छह विषय के नंबर भी चढ़ा दिए। वोकेशनल कोर्स के अधिकतम नंबर को भी भर दिया गया, जिसकी वजह से विवि की पूरी मेरिट गड़बड़ा गई। ऐसे छात्रों के नंबरों का मिलान किया जा रहा है, जिससे सही तरीके से मेरिट जारी की जा सके।

कालेज से लेकर छात्र तक परेशान

विवि ने गुरुवार को कालेजों को मेरिट भेज दी थी, जिसे आधार बनाते हुए मेरठ कालेज सहित कई कालेजों ने दो जुलाई से प्रवेश की सूचना भी जारी कर दी। कई कालेजों ने नोटिस बोर्ड पर मेरिट लिस्ट भी चस्पा कर दी। विवि की ओर से मेरिट न निकालने की वजह से छात्रों से लेकर कालेज के शिक्षक तक परेशान हैं।

रैंक भी नहीं देख पाए छात्र

मेरठ: विवि के पोर्टल पर जल्द ही मेरिट जारी होने की सूचना डिस्प्ले होती रही। साथ ही छात्र-छात्राओं के रैंक देखने की भी सूचना दी गई थी। लाग इन करने और पासवर्ड डालने के बाद भी छात्रों को अपनी रैंक भी नहीं दिखी। जबकि विवि ने दावा किया था कि छात्र अपनी रैंक देख कर जान सकेंगे कि मेरिट में वह कहा हैं।

chat bot
आपका साथी