जाम खुलवाने में एसपी ट्रैफिक भी हांफीं

मेरठ : वेस्ट एंड रोड को जाम मुक्त बनाने में पुलिस के पसीने छूट रहे हैं। गुरुवार को तो खुद एसपी ट्रै

By Edited By: Publish:Fri, 29 Apr 2016 01:56 AM (IST) Updated:Fri, 29 Apr 2016 01:56 AM (IST)
जाम खुलवाने में एसपी ट्रैफिक भी हांफीं

मेरठ : वेस्ट एंड रोड को जाम मुक्त बनाने में पुलिस के पसीने छूट रहे हैं। गुरुवार को तो खुद एसपी ट्रैफिक को कमान संभालनी पड़ी लेकिन जाम के झाम से वह भी ठीक से निजात नहीं दिला सकीं। पुलिस को अब कैंट बोर्ड और स्कूल प्रशासन की मदद की दरकार है और दो मई का बेसब्री से इंतजार किया जा रहा है, जब जाम से निजात के लिए संयुक्त अभियान शुरू किया जाएगा।

वेस्ट एंड रोड पर गुरुवार दोपहर को स्कूलों की छुट्टी के समय यातायात व्यवस्था बनती-बिगड़ती रही। तमाम कोशिशों के बावजूद ट्रैफिक पुलिस जाम से पार नहीं पा सकी तो एसपी ट्रैफिक किरण यादव खुद मोर्चा लेने पहुंच गई। स्कूल की छुट्टी से पहले ही सारी व्यवस्था बनाई गई और ट्रैफिक को डायवर्ट करने की शुरुआत की गई। इसके बावजूद छुट्टी के समय जाम ने सड़क पर पैर पसार लिए।

गाड़ी में बैठकर बनाते रहे वीडियो

जहां एक ओर एसपी ट्रैफिक और उनकी टीम स्कूली बच्चों को सड़क पार कराने, यातायात नियंत्रित करने और जाम से दो-दो हाथ करने में लगे थे, वहीं टीआई अपनी गाड़ी में बैठकर वीडियो बना रहे थे।

दिल्ली रोड पर बढ़ सकता है दबाव

दो मई से कैंट बोर्ड वेस्ट एंड रोड पर स्कूल के खुलने के 45 मिनट तक और छुट्टी होने के 45 मिनट तक बैरियर लगा देगा, जिसके बाद आम वाहनों की आवाजाही नहीं रहेगी। जो लोग दिल्ली रोड के जाम से बचने के लिए भूसा मंडी से होकर वेस्ट एंड रोड होकर बांबे बाजार जाते थे। वह स्कूल की छुट्टी के दौरान वेस्ट एंड रोड से नहीं जा पाएंगे। इसके अलावा कैंट बोर्ड ने चार पहिया वाहनों का प्रवेश वेस्ट एंड रोड से पूरी तरह से रोक दिया है। भूसा मंडी वाले रोड से वाहनों को सैनिक अस्पताल की ओर डायवर्ट किया जाएगा। सदर घंटाघर पर भी चार पहिया वाहनों के लिए बैरियर लगेगा। हनुमान चौक से वेस्ट एंड रोड आने के लिए चार पहिया वाहन सर्वत्रा चौक औघड़नाथ मंदिर होकर निकलेंगे। इस तरह के रूट डायवर्जन से वेस्ट एंड रोड पर वाहनों की आवाजाही भले ही कम हो जाए, लेकिन इससे भूसा मंडी से दिल्ली रोड और औघड़नाथ मंदिर वाली सड़क पर ट्रैफिक का लोड बढ़ सकता है।

इन्होंने कहा..

हमारी पुलिस तो स्कूलों पर लगी है ही, दो मई से कैंट बोर्ड भी अपने कर्मचारियों को लगाएगा। उम्मीद है व्यवस्थाओं में सुधार होगा। हमारे प्रयास लगातार जारी हैं।

किरण यादव, एसपी ट्रैफिक।

chat bot
आपका साथी