आबूलेन : फव्वारा चौक से दाल मंडी की ओर नहीं होगी पार्किंग

मेरठ : आबूलेन से सेंट्रल पार्किंग को हटाने का अभियान शुरू करने वाले कैंट बोर्ड के पूर्व सीईओ डा. डीए

By Edited By: Publish:Sun, 05 Jul 2015 01:58 AM (IST) Updated:Sun, 05 Jul 2015 01:58 AM (IST)
आबूलेन : फव्वारा चौक से दाल मंडी की ओर नहीं होगी पार्किंग

मेरठ : आबूलेन से सेंट्रल पार्किंग को हटाने का अभियान शुरू करने वाले कैंट बोर्ड के पूर्व सीईओ डा. डीएन यादव ने भले ही शनिवार को कार्यभार छोड़ दिया हो लेकिन उनका अभियान बदस्तूर जारी रहेगा। पदभार ग्रहण करने वाले रक्षा संपदा अधिकारी नवेंद्र नाथ ने कैंट बोर्ड कर्मचारियों को उसी लय में कार्य करने व अभियान को आगे बढ़ाने का आह्वान किया है जिस लय में अब तक यह अभियान प्रगति पर रहा है। इसके साथ ही कैंट बोर्ड ने शनिवार को यह भी साफ कर दिया कि रविवार से दयानंद मार्ग अर्थात फव्वारा चौक से दालमंडी की ओर जाने वाले रास्ते पर वाहनों की पार्किंग नहीं होगी।

आबूलेन से सेंट्रल पार्किंग हटाने के बाद अब कैंट बोर्ड की ओर से आबूलेन से सटे हुए रास्तों की सफाई की जाएगी। पार्किंग स्थलों को बनाने के साथ ही वाहनों के लिए रास्ते भी बनाए जा रहे हैं। कैंट बोर्ड सीईई अनुज सिंह ने बताया कि कैंट बोर्ड की ओर से विशेष दस्ता तैयार किया गया है जो शनिवार व रविवार को अधिक भीड़भाड़ होने की अवस्था में नियंत्रण करेंगे। फव्वारा चौक से दालमंडी की ओर भारतीय ग‌र्ल्स स्कूल तक लगने वाले वाहनों का भी अब चालान किया जाएगा।

आर्थिक तंगी से रुका विकास

कार्यभार सौंपने के बाद डा. डीएन यादव ने कहा कि पिछले कुछ वर्षो में आर्थिक तंगी के कारण बोर्ड के विकास कार्यो में रुकावट आई है। आबूनाले को पक्का करने का काम शुरू नहीं हो सका। मंगलपांडे बाजार में पार्किंग की व्यवस्था नहीं बनाई जा सकी। हालांकि उन्होंने कहा कि पिछले दो वर्षो के कार्य से वे संतुष्ट हैं। रजबन फुटबाल मैदान, जनता के लिए जरूरी रास्तों, आबूलेन की सेंट्रल पार्किंग, अवैध निर्माण व अतिक्रमण के खिलाफ कार्यवाही, टेंचिंग ग्राउंड में कूड़े की रिसाइक्लिंग आदि कई अच्छे काम हुए हैं।

नहीं दिया कोई नोटिस

काफी अर्से बाद कैंट बोर्ड सीईओ की ओर से अवैध निर्माण व अतिक्रमण करने वालों को नोटिस जारी करने की बजाय सीधे कार्यवाही की गई। इस बात पर संतोष जताते हुए डा. डीएन यादव ने कहा कि उनकी टीम व बोर्ड सदस्यों का सहयोग उन्हें मिला। उन्होंने कहा कि टीम का आत्मविश्वास बढ़ा हैं कानून लागू करने की मजबूत प्रक्रिया को लागू करना एक बड़ी उपलब्धि है। कानून का सख्ती से पालन करने पर इसका लाभ सीधे जनता को मिलेगा।

इन्होंने कहा..

-कैंट बोर्ड नए सीईओ के कार्यभार ग्रहण करने तक जो भी अभियान चल रहा था वह उसी तरह से चलता रहेगा। न ही कोई ढिलाई बरती जाएगी और न ही कोई रुकावट होगी।

-नवेंद्र नाथ, कार्यवाहक सीईओ, कैंट बोर्ड।

chat bot
आपका साथी