कोर ने दिखाई नागरिक सुरक्षा की तैयारियां

मेरठ : नागरिक सुरक्षा कोर की 52वीं वर्षगांठ पर डीएन इंटर कालेज के प्रांगण में गुरुवार को तैयारियों क

By Edited By: Publish:Fri, 19 Dec 2014 02:27 AM (IST) Updated:Fri, 19 Dec 2014 04:10 AM (IST)
कोर ने दिखाई नागरिक सुरक्षा की तैयारियां

मेरठ : नागरिक सुरक्षा कोर की 52वीं वर्षगांठ पर डीएन इंटर कालेज के प्रांगण में गुरुवार को तैयारियों का प्रदर्शन किया गया। कार्यक्रम की अध्यक्षता वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ओंकार सिंह ने की। एडीएम सिटी एसके दूबे, कर्नल एके सिंह व चीफ वार्डन संदीप गोयल ने कोर सदस्यों व एनसीसी कैडेटों को शुभकामनाएं दीं। साथ ही नागरिक सुरक्षा के प्रति सदा तत्पर रहने की शपथ भी दिलाई।

72वीं यूपी बटालियन एनसीसी, डीएन इंटर कालेज के कैडेटों ने नारी सुरक्षा कोर की लगभग डेढ़ सौ स्वयंसेविकाओं के साथ तैयारियों को प्रदर्शन किया। मेजर सुनील कुमार शर्मा के नेतृत्व में कैडेटों ने हवाई हमले से बचाव, आग बुझाने की प्रक्रिया, प्राथमिक चिकित्सा व सेक्शन अटैक से बचाव आदि का शानदार प्रदर्शन किया। बम निरोधक दस्ते ने बम को डिफ्यूज करना व घरेलू गैस से लगी आग को बुझाने की प्रक्रिया का प्रदर्शन किया। दमकल कर्मियों ने भयंकर आग पर काबू पाने का प्रदर्शन किया।

एडीएम सिटी ने कैडेटों व नारी सुरक्षा कोर की सदस्याओं की तैयारियों की सराहना कर उन्हें बधाई दी। कार्यक्रम का संचालन डिप्टी चीफ वार्डन नरेंद्र मलिक ने किया। प्रधानाचार्य सुशील कुमार सिंह, एडीसी अनुराधा सिंह, एडीसी सक्सेना व एडीसी फौजदार आदि उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी