लालकुर्ती पुलिस की लापरवाही से सड़क पर तड़पता रहा घायल

मेरठ : लालकुर्ती थाने के समीप माल रोड पर गाय से टकराकर एक बुलेट सवार युवक घायल हो गया। सूचना के बाद

By Edited By: Publish:Mon, 20 Oct 2014 01:34 AM (IST) Updated:Mon, 20 Oct 2014 01:34 AM (IST)
लालकुर्ती पुलिस की लापरवाही से सड़क पर तड़पता रहा घायल

मेरठ : लालकुर्ती थाने के समीप माल रोड पर गाय से टकराकर एक बुलेट सवार युवक घायल हो गया। सूचना के बाद भी काफी देर तक पुलिस नहीं पहुंची और घायल सड़क पर पड़ा तड़पता रहा। भीड़ तो जुट गई लेकिन किसी ने घायल को अस्पताल पहुंचाने की पहल नहीं की। इसी बीच वहां से गुजरी सेना पुलिस की जिप्सी ने पुलिस को कर्तव्य की नसीहत देते हुए घायल को अस्पताल पहुंचाया।

रविवार शाम करीब सवा चार बजे मालरोड पर लालकुर्ती थाने से चंद कदम की दूरी पर एक बुलेट सवार युवक अचानक आई गाय से टकराकर सड़क पर गिर गया और घायल हो गया। थाना समीप होने के बाद राहगीरों ने पुलिस को सूचना दी लेकिन लगभग बीस मिनट तक पुलिस नहीं आई और घायल सड़क किनारे पड़ा हुआ तड़पता रहा। काफी भीड़ जुटने के बाद भी किसी ने घायल को अस्पताल ले जाने की पहल नहीं की और न ही किसी ने नाम पता पूछकर परिजनों को सूचित करना उचित समझा। इसी दौरान वहां सेना पुलिस की एक जिप्सी पहुंची और भीड़ देखकर उसमें सवार अधिकारी ने गाड़ी रुकवाई और मामले की जानकारी ली। वह घायल को अस्पताल ले जाने के लिए जिप्सी में बिठा ही रहे थे तभी लालकुर्ती थाने की जीप में कुछ पुलिसवाले पहुंचे जरूर लेकिन घायल को खुद अस्पताल ले जाने में रुचि नहीं दिखाई। इसी बीच सैन्य अधिकारी ने पुलिसवालों को नसीहत दी और खुद ही युवक को अस्पताल ले गए। घायल के नाम और पते की जानकारी नहीं हो सकी। एसओ लालकुर्ती विजय सिंह ने बताया कि घायल को सैन्य अधिकारी ने अस्पताल पहुंचा दिया है।

इस दुर्घटना ने कैंट बोर्ड के उन दावों की भी पोल खोल दी है जिसमें वह अक्सर कहता है कि माल रोड पर आवारा पशु नहीं घूमने दिए जाएंगे। जिस वक्त यह दुर्घटना हुई उसी के आसपास यहां से उत्तराखंड के राज्यपाल को गुजरना था और हर तिराहे व चौराहे पर पुलिस तैनात थी।

chat bot
आपका साथी