जीवन शगुन में सुरक्षित है निवेश

By Edited By: Publish:Tue, 02 Sep 2014 02:39 AM (IST) Updated:Tue, 02 Sep 2014 02:39 AM (IST)
जीवन शगुन में सुरक्षित है निवेश

मेरठ : भारतीय जीवन बीमा निगम के 58वें स्थापना दिवस पर जीवन शगुन पालिसी लांच की गई। प्रभात नगर स्थित कार्यालय में हुई प्रेसवार्ता में वरिष्ठ मंडल प्रबंधक जीएस गिल ने स्थापना दिवस पर हाल ही में लांच की गई पालिसियों और स्कीमों की जानकारी दी।

वरिष्ठ मंडल प्रबंधक ने बताया कि 1956 से कार्य कर रही एलआइसी के पास वर्तमान में 14 उत्पाद हैं। एक सितंबर से नब्बे दिनों के लिए जीवन शगुन पालिसी लांच की गई है। आठ वर्ष से 45 वर्ष के लोगों के लिए इस पालिसी में न्यूनतम बीमा धन 60 हजार रुपये है। 12 वर्ष की अवधि की इस पालिसी में दसवें वर्ष में 15 प्रतिशत और 11वें वर्ष में परिपक्वता बीमा धन का बीस प्रतिशत भुगतान किया जाएगा। 12 वें वर्ष के अंत में शेष 65 प्रतिशत और राशि लायल्टी एडिशन के साथ दी जाएगी। इसमें निवेश पूरी तरह सुरक्षित है। उन्होंने कहा कि 15 अक्टूबर तक विशेष रिवाइवल अभियान के तहत पुरानी स्कीमों का प्रीमियम नहीं जमा करने वाले उपभोक्ताओं के लिए ब्याज में बीस से चालीस प्रतिशत छूट दी जाएगी। वरिष्ठ मंडल प्रबंधक ने वरिष्ठ नागरिक पालिसी और जीवन रक्षक पालिसी की जानकारी दी। उन्होंने कहा कि बीमा की परिपक्वता धनराशि को सीधे उपभोक्ताओं के बैंक खातों में ट्रांसफर की जा रही है इसके लिए लोगों को अपना बैंक एकाउंट एलआइसी कार्यालय में रजिस्टर्ड करना चाहिए।

जागरूकता अभियान चलाया

मेरठ: स्थापना दिवस पर एलआइसी के द्वारा जागरूकता अभियान चलाया गया। सात प्रचार वाहन शहर में एलआइसी के उत्पादों का प्रचार करने के लिए हरी झंडी दिखा कर रवाना किए गए। स्टाल भी लगाए गए। मेरठ मंडल के एसके ढींगरा ने जीवन रक्षक की 201 पालिसी कर देश भर में प्रथम स्थान प्राप्त किया।

chat bot
आपका साथी