कांवड़ खंडित होने पर भड़के शिवभक्त, हंगामा

By Edited By: Publish:Mon, 21 Jul 2014 03:39 PM (IST) Updated:Mon, 21 Jul 2014 01:28 AM (IST)
कांवड़ खंडित होने पर भड़के शिवभक्त, हंगामा

मेरठ : हाईवे स्थित दौराला थाने के सामने लावड़ कस्बे के सेवा शिविर से तीन कांवड़ चोरी होने व खंडित होने पर कांवडि़यों ने जमकर हंगामा किया। फ्लाईओवर पर जाम लगाकर कई वाहन चालकों के साथ मारपीट की। पुलिस ने गुस्साए शिवभक्तों को नई कांवड़ देकर शांत किया।

दिल्ली के शादीपुर निवासी विजय पुत्र श्याम लाल, नजफगढ़ निवासी मदन सिंह अपने एक साथी के साथ हरिद्वार से झूला कांवड़ लेकर आ रहे थे। रविवार सुबह तीनों थाने के सामने पहुंचे और शिविर में कांवड़ झुलाकर आराम करने लगे। सुबह साढ़े दस बजे तीनों की आंख खुली और नहाकर नाश्ता करने के बाद जब वह कांवड़ उठाने पहुंचे तो कांवड़ गायब देख दंग रह गए। इस पर तीनों ने हंगामा करना शुरू कर दिया। अनेक कांवड़िये थाने में घुस गए और एसएसआइ हाकिम सिंह का घेराव कर दिया। एसएसआई कांवड़ तलाशने की बात कहते हुए कांवड़ियों को थाने से बाहर ले आए लेकिन कांवड़ नहीं मिली।

इस पर कांवड़िये हंगामा करते हुए दौराला हाईवे फ्लाईओवर पर जा पहुंचे। वहां तीनों कांवड़ जमीन पर रखी मिली। कांवड़ियों ने कांवड़ खंडित करने की बात कहते हुए जाम लगा दिया। इस दौरान बाइक सवारों व कार सवारों ने निकलने का प्रयास किया तो कांवडि़यों ने उनके साथ मारपीट की और कई कारों के शीशे तोड़ दिए। समीप में स्थित कालोनीवासियों ने कांवड़ियों को समझाकर शांत किया। इंस्पेक्टर जनक सिंह पुंडीर मौके पर पहुंचे और कांवड़ियों को दूसरी कांवड़ देने का आश्वासन देते हुए थाने ले आए। पुलिस ने विजय और मदन को नई कांवड़ दी। उनके तीसरे साथी ने कांवड़ लेने से इन्कार कर दिया।

एक हजार में माना कांवड़िया

थाना प्रभारी ने तीसरे कांवड़िये से उसकी इच्छा पूछी, तो उसने इंस्पेक्टर से हरिद्वार से दूसरी कांवड़ में जल भरकर लाने के एक हजार रुपये की मांग रख दी। उन्होंने कांवड़िये को एक हजार रुपये देकर मामला निपटाया।

यह था मामला

दिल्ली शादीपुर निवासी विजय व नजफगढ़ निवासी मदन व एक अन्य कांवड़ लेकर सुबह छह बजे दौराला थाने के सामने पहुंचे और शिविर में सेवा कर रहे छोटे बच्चों को झुलाने के लिए कांवड़ दे दी। तीनों सेवा शिविर में सो गए। दो घंटे बाद बच्चों ने तीनों कांवड़ियों की तलाश की लेकिन उनका पता नहीं चला। घंटों कांधे पर कांवड़ लटकाए बच्चे थक गए तो उन्होंने तीनों कांवड़ को फ्लाईओवर पर ले जाकर रख दिया। कांवड़ियों ने कांवड़ चोरी होने व खंडित होने का बहाना बनाते हुए आलोक नामक एक बच्चे की पिटाई भी की।

chat bot
आपका साथी