जिविन कार्यालय पर शिक्षक करेंगे सत्याग्रह

जिला विद्यालय कार्यालय की संवेदनहीनता और अकर्मण्यता को लेकर शिक्षकों में पनप रहा आक्रोश पर हद से गुजर रहा है। इसके विरोध में कार्यालय पर सत्याग्रह किया जाएगा।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 10 Jan 2019 07:25 PM (IST) Updated:Thu, 10 Jan 2019 07:25 PM (IST)
जिविन कार्यालय पर शिक्षक करेंगे सत्याग्रह
जिविन कार्यालय पर शिक्षक करेंगे सत्याग्रह

जागरण संवाददाता, घोसी (मऊ) : जिला विद्यालय कार्यालय की संवेदनहीनता और अकर्मण्यता को लेकर शिक्षकों में पनप रहा आक्रोश पर हद से गुजर रहा है। इसके विरोध में कार्यालय पर सत्याग्रह किया जाएगा। नगर के सर्वोदय इंटर कालेज में गुरुवार को आयोजित उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षक संघ (रामजन्म ¨सह गुट) की बैठक में प्रांतीय अध्यक्ष रामजन्म ¨सह की सहमति पर जिलाध्यक्ष कुलदीप ने यह निर्णय सुनाया।

प्रांतीय अध्यक्ष श्री ¨सह के समक्ष उपस्थित शिक्षकों अखिलेश विश्वकर्मा, गिरजेश राय, इंद्रासन ¨सह, बलवंत ¨सह, श्यामसुंदर यादव और लक्ष्मीकांत राय ने जिला विद्यालय निरीक्षक कार्यालय में मनमानी और संवेदनहीन कार्यशैली पनपने के कई उदाहरण प्रस्तुत किया। इस मुद्दे पर चर्चा करते हुए जिलाध्यक्ष कुलदीप ने प्रांतीय अध्यक्ष की हां मिलते ही 16 जनवरी से जिला विद्यालय निरीक्षक कार्यालय पर अनिश्चतकालीन सत्याग्रह किए जाने की बात कहा। उन्होंने सत्याग्रह हेतु हर आवश्यक औपचारिकता पूरी कर लिए जाने की जानकारी दी। संचालन करते हुए जिला मंत्री विनीत राय ने कहा कि पुरानी पेंशन को बहाल किया जाना संघ की प्रमुख मांग है पर एनपीएस के तहत हो रही कटौती को अपने खाते में जमा कराया जाना प्राथमिकता है। लक्ष्मीशंकर यादव, जकाउल्लाह, सुरेंद्र प्रताप एवं अन्य उपस्थित शिक्षकों ने इस सत्याग्रह में गुट के सभी शिक्षक सदस्यों के भाग लेने का दावा किया।

chat bot
आपका साथी