माडल स्कूल के निर्माण में मानकों की उड़ीं धज्जियां

चिरैयाकोट में पंडित दीनदयाल उपाध्याय राजकीय माडल स्कूल के निर्माण में अनियमितता की शिकायत पर बुधवार को जिलाधिकारी अमित सिंह बंसल के निर्देश पर गठित चार सदस्यीय टीम ने निरीक्षण किया।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 24 Feb 2021 07:34 PM (IST) Updated:Wed, 24 Feb 2021 10:27 PM (IST)
माडल स्कूल के निर्माण में मानकों की उड़ीं धज्जियां
माडल स्कूल के निर्माण में मानकों की उड़ीं धज्जियां

जागरण संवाददाता, मऊ : चिरैयाकोट में पंडित दीनदयाल उपाध्याय राजकीय माडल स्कूल के निर्माण में अनियमितता की शिकायत पर बुधवार को जिलाधिकारी अमित सिंह बंसल के निर्देश पर गठित चार सदस्यीय टीम ने निरीक्षण किया। इस दौरान टीम को निर्माण में मानकों की धज्जियां उड़ती नजर आईं। कार्रवाई के लिए रिपोर्ट को जिलाधिकारी के समक्ष प्रस्तुत करने का निर्णय लिया गया है।

टीम में शामिल अतिरिक्त मजिस्ट्रेट आशुतोष कुमार राय, जिला विद्यालय निरीक्षक राजेंद्र प्रसाद, पीडब्ल्यूडी के अधिशासी अभियंता तथा ग्रामीण अभियंत्रण विभाग के अधिशासी अभियंता ने कराए गए निर्माण कार्यों का बारीकी से अवलोकन किया। डीआइओएस डा.राजेंद्र प्रसाद ने बताया कि कई कमरों की छत लटक गई है। बीम मानक के अनुरूप नहीं ढाली गई है। फर्श कोटा पत्थर की टाइल्स से बनाया जाना था, जबकि मौके पर फर्श कच्चा प्लास्टर से तैयार मिला है। ईंट भी मानक के अनुरूप नहीं है। डीआइओएस ने कहा कि वर्ष 2018 में पैक्सफेड संस्था को 2.75 करोड़ रुपये की लागत से निर्माण कार्य कराने की जिम्मेदारी सौंपी गई थी, जिसे कार्यदाई संस्था की ओर से अब तक पूरा नहीं किया गया है। सीढि़यों से लेकर ऊपरी तल की खिड़कियों और दरवाजों का कार्य भी अधूरा है। निरीक्षण के बाद रिपोर्ट तैयार की जा रही है। जल्द ही इसे जिलाधिकारी के समक्ष कार्रवाई के लिए प्रस्तुत कर दिया जाएगा।

chat bot
आपका साथी