साहब! कोटेदार हमेशा कम देता है राशन

स्थानीय तहसील क्षेत्र के मित्तनपुर के दर्जनों ग्रामीणों ने गुरुवार को तहसील मुख्यालय पहूचकर अपने गांव के कोटेदार के विरुद्ध उपजिलाधिकारी लालबाबू दूबे को ज्ञापन देकर राशन कम देने और पैसा अधिक लेने का आरोप लगाया। एसडीएम ने पुर्ति निरिक्षक को जांच कर आवश्यक कार्रवाई करने का निर्देश दिया है।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 19 Sep 2019 07:10 PM (IST) Updated:Thu, 19 Sep 2019 07:10 PM (IST)
साहब! कोटेदार हमेशा कम देता है राशन
साहब! कोटेदार हमेशा कम देता है राशन

जागरण संवाददाता, मधुबन (मऊ) : स्थानीय तहसील क्षेत्र के मित्तनपुर के दर्जनों ग्रामीण गुरुवार को तहसील मुख्यालय पहुंचकर अपने गांव के कोटेदार के विरुद्ध उपजिलाधिकारी लालबाबू दूबे को ज्ञापन सौंपे। आरोप लगाया कि कोटेदार हमेशा कम राशन देता है और पैसा अधिक लेता है। एसडीएम ने पूर्ति निरीक्षक को जांच कर आवश्यक कार्रवाई करने का निर्देश दिया है।

क्षेत्र के मित्तनपुर से प्रेमशीला, लीलावती, सुशीला, आशा, रिकू, मीना देवी सहित दर्जनों पुरुष व महिलाओं ने एसडीएम को ज्ञापन देकर कोटेदार के ऊपर आरोप लगाया है। कोटेदार द्वारा कार्ड में अंकित यूनिट से काफी कम राशन का वितरण किया जाता है और तौल भी सही नहीं रहता है। आए दिन किसी न किसी का नाम सूची से कटवा दिया जाता है। इतना ही नहीं कार्डधारकों से निर्धारित मूल्य से अधिक पैसा लिया जाता है। ग्रामीणों की शिकायत को गंभीरता से लेते हुए एसडीएम ने जांच करके कार्रवाई का निर्देश दिया है।

chat bot
आपका साथी