सात माह से नियुक्त शिक्षकों को नहीं मिला वेतन

प्रदेश में 41556 शिक्षकों की भर्ती के विज्ञापन पर सितंबर माह में जिले के प्राइमरी स्कूलों में नियुक्त हुए 417 सहायक अध्यापकों में से अधिकांश को अब तक वेतन जारी न होने से उनमें तीव्र आक्रोश है। जिलाधिकारी से लेकर मुख्य विकास अधिकारी तक शिक्षक अपनी समस्या बता चुके हैं लेकिन वेतन जारी नहीं किया जा रहा है।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 23 Mar 2019 05:56 PM (IST) Updated:Sat, 23 Mar 2019 05:56 PM (IST)
सात माह से नियुक्त शिक्षकों को नहीं मिला वेतन
सात माह से नियुक्त शिक्षकों को नहीं मिला वेतन

जागरण संवाददाता, मऊ : प्रदेश में 41556 शिक्षकों की भर्ती के विज्ञापन पर सितंबर माह में जिले के प्राइमरी स्कूलों में नियुक्त हुए 417 सहायक अध्यापकों में से अधिकांश को अब तक वेतन जारी न होने से उनमें तीव्र आक्रोश है। जिलाधिकारी से लेकर मुख्य विकास अधिकारी तक शिक्षक अपनी समस्या बता चुके हैं, लेकिन वेतन जारी नहीं किया जा रहा है। होली पर भी वेतन आदेश निर्गत न होने से शिक्षकों में मायूसी देखी गई।

नवनियुक्त अधिकांश शिक्षकों का कहना है कि जिले में उनकी नियुक्ति पांच सितंबर 2018 को हुई है। तब से लेकर आज तक उन्हें एक माह का भी वेतन जारी नहीं किया गया है। इससे सुदूर अंचलों से प्रतिदिन विद्यालय जाकर शिक्षण कार्य करने में शिक्षकों के सामने आर्थिक संकट आड़े आने लगा है। शिक्षकों का यह भी कहना था कि पड़ोसी जनपद में इसी भर्ती से संबंधित शिक्षकों को आनलाइन सत्यापन के आधार पर वेतन जारी किया जा चुका है, जबकि मऊ जिले में सत्यापन की रफ्तार धीमी होने के चलते अनावश्यक विलंब हो रहा है।

chat bot
आपका साथी