रेल यात्रियों की सुरक्षा को आरपीएफ अलर्ट

जागरण संवाददाता मऊ माघ मेले एवं घने कोहरे के मद्देनजर यात्रियों एवं रेलवे संपत्ति की सुर

By JagranEdited By: Publish:Tue, 12 Jan 2021 04:41 PM (IST) Updated:Tue, 12 Jan 2021 04:41 PM (IST)
रेल यात्रियों की सुरक्षा को आरपीएफ अलर्ट
रेल यात्रियों की सुरक्षा को आरपीएफ अलर्ट

जागरण संवाददाता, मऊ : माघ मेले एवं घने कोहरे के मद्देनजर यात्रियों एवं रेलवे संपत्ति की सुरक्षा को लेकर आरपीएफ अलर्ट है। सोमवार की देर रात अभियान चलाकर जहां आरपीएफ टीम ने मऊ जंक्शन से खुरहट स्टेशन के बीच आने वाली मानव सहित रेलवे क्रासिगों पर तैनात गेटों का निरीक्षण किया, वहीं सुबह रेलवे स्टेशन पर संदिग्ध नजर आए यात्रियों के सामानों की तलाशी ली गई।

आरपीएफ प्रभारी डीके राय ने बताया कि रेलवे क्रासिग पर तैनात गेटमैन सुरक्षा और अपनी ड्यूटी के प्रति सजग रहें, इसके लिए अभियान चलाया गया है। भीषण ठंड और कोहरे के बीच गेटमैन अपने कर्तव्य का निर्वहन कर रहे हैं। कहा कि मऊ जंक्शन से खुरहट के बीच कुल चार मानव सहित रेलवे क्रासिग हैं। सभी पर रात में गेट मैन अपनी ड्यूटी पर तैनात मिले। सभी गेट मैनों से ड्यूटी के दौरान आने वाली समस्याओं की जानकारी ली गई और सुरक्षा को लेकर किसी भी तरह की परेशानी आने पर फौरन आरपीएफ को सूचित करने के लिए निर्देशित किया गया।

आधा दर्जन संदिग्धों के सामान की ली गई तलाशी

स्थानीय जंक्शन पर मंगलवार की सुबह आधा दर्जन यात्रियों के सामानों की तलाशी ली गई। इससे इंटरसिटी एक्सप्रेस पकड़ने आए यात्रियों में खलबली मच गई। प्रभारी निरीक्षक सुरक्षा के प्रत्येक बिदु पर नजर रखी जा रही है। स्टेशन पर बिना वैध टिकट के किसी को आने की इजाजत नहीं है। यदि कोई पकड़ में आता है तो उसके विरुद्ध कड़ी कार्रवाई की जाएगी। स्टेशन व ट्रेन में बैठने के समय सभी यात्रियों को मास्क लगाए रखने के लिए भी निर्देशित किया जा रहा है।

chat bot
आपका साथी