नहर की सफाई के नाम पर कोरमपूर्ति

कोपागंज ब्लाक क्षेत्र के शारदा सहायक नहर से जुड़े अल्लीपुर माइनर की साफ-सफाई हो रही है। किसानों ने नहर के सफाई के नाम खानापूर्ति करने तथा पहले से बनाई गई पक्की नहर को तोड़ने का आरोप लगाया है। नाराज ग्रामीणों ने कहा कि अगर समय रहते पक्की नहर की मरम्मत नहीं हुई तो किसान आंदोलन करने के लिए बाध्य होंगे।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 15 Dec 2019 06:52 PM (IST) Updated:Sun, 15 Dec 2019 06:52 PM (IST)
नहर की सफाई के नाम पर कोरमपूर्ति
नहर की सफाई के नाम पर कोरमपूर्ति

जासं, पुराघाट (मऊ) : कोपागंज ब्लाक क्षेत्र के शारदा सहायक नहर से जुड़े अल्लीपुर माइनर की साफ-सफाई हो रही है। किसानों ने नहर के सफाई के नाम खानापूर्ति करने तथा पहले से बनाई गई पक्की नहर को तोड़ने का आरोप लगाया है। नाराज ग्रामीणों ने कहा कि अगर समय रहते पक्की नहर की मरम्मत नहीं हुई तो किसान आंदोलन करने के लिए बाध्य होंगे।  

क्षेत्र के किसानों की एक अरसे से मांग के बाद रविवार को शारदा सहायक खंड 32 से जुडी माइनरों की साफ-सफाई का कार्य प्रारंभ हो गया। इसके तहत जेसीबी मशीन द्वारा अल्लीपुर माइनर नहर की सफाई शुरू हुई। अल्लीपुर माइनर नहर के आसपास के किसान विरेंद्र, रामसरिक, सूरज, रामधनी, घुरा यादव, रामसरीख मौर्या, जयराम राजभर, शिवशरण यादव, बिरजू, सुरेंद्र आदि ने आरोप लगाया कि नहरों की सफाई के नाम पर सिर्फ कोरम पूरा किया जा रहा है। इसके अलावा अल्लीपुर से लेकर सेंदुराईच तक पक्की नहर को तोड़ दिया गया है। 

chat bot
आपका साथी