बसों की अनियमितता पर यात्रियों का हंगामा

शहर के रोडवेज बस अड्डे पर सोमवार की सुबह तीन घंटे के इंतजार के बाद भी जब गोरखपुर के लिए कोई बस नहीं मिली तो यात्रियों का पारा चढ़ गया। बस स्टेशन के पूछताछ केंद्र पर किसी कर्मचारी की तैनाती न देख यात्रियों का गुस्सा और बढ़ता गया।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 24 Sep 2018 10:18 PM (IST) Updated:Mon, 24 Sep 2018 10:18 PM (IST)
बसों की अनियमितता पर यात्रियों का हंगामा
बसों की अनियमितता पर यात्रियों का हंगामा

जागरण संवाददाता, मऊ : शहर के रोडवेज बस अड्डे पर सोमवार की सुबह तीन घंटे इंतजार के बाद भी जब गोरखपुर के लिए कोई बस नहीं मिली तो यात्रियों का पारा चढ़ गया। बस स्टेशन के पूछताछ केंद्र पर किसी कर्मचारी की तैनाती न देख यात्रियों का गुस्सा और बढ़ता गया। यात्रियों ने जमकर हंगामा किया।

ट्रेनों से उतरकर बड़ी संख्या में लोग गोरखपुर व गाजीपुर की ओर जाने के लिए बसों के इंतजार में रोडवेज आते हैं। रोज की भांति सोमवार को भी लोग रोडवेज आए। तीन घंटे के इंतजार के बाद भी उन्हें बसें नहीं मिलीं। जब वे रोडवेज कर्मचारियों की इसकी जानकारी लेना चाहे तो उन्हें किसी ने सही जानकारी नहीं दी। बाद में पहुंचे रोडवेज के ही एक कर्मचारी ने बसों के बस अड्डे न आने तथा हाईवे से निकल जाने की सूचना दी। उसी समय भारतीय भारतीय जनता पार्टी के पूर्व जिलाध्यक्ष सुनील गुप्ता कार्यकर्ताओं के साथ बस अड्डे में दाखिल हुए। यात्रियों ने उन्हें भी घेर लिया और सवालों की झड़ी लगा दी। कहा कि कैसी सरकार है कि कोई व्यवस्था ही नहीं है। जिलाधिकारी के निर्देश पर मौके पर पहुंचे सिटी मजिस्ट्रेट ने यात्रियों को शांत कराया और स्टेशन में व्याप्त अनियमितताओं को तत्काल दूर कराने का निर्देश दिया। शौचालय का ठेका निरस्त करने का निर्देश

लोगों की शिकायत पर सिटी मजिस्ट्रेट ने शौचालय कर्मचारियों के मनमाना वसूली और अराजकता के खिलाफ ठोस कार्रवाई करते हुए सहायक क्षेत्रीय प्रबंधक से ठेका निरस्त करने की कार्रवाई करने का निर्देश दिया। उन्होंने कहा कि यात्रियों अथवा रोडवेज कर्मचारियों के साथ ठेकेदार की कोई बदसलूकी स्वीकार नहीं की जाएगी। ठेका तत्काल प्रभाव से निरस्त होना चाहिए। दिन में बसें हाईवे से जाने का लगेगा बोर्ड

बसों के इंतजार में रोजाना परेशान होने वाले यात्रियों को असुविधा से बचाने के लिए सिटी मजिट्रेट ने एआरएम को रोडवेज प्रांगण में कई स्थानों पर इस सूचना को बोर्ड लगाने का निर्देश दिया। कहा कि जब तक बसें वाराणसी से सीधे गोरखपुर के लिए निकल रही हैं तब तक के लिए रोडवेज प्रांगण में बोर्ड लगाएं, जिससे कि यात्रियों को परेशानी न हो।

chat bot
आपका साथी